ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरघर छोड़ हॉस्टल में रहने वाले दो दोस्तों ने नीट में पाया दूसरा और तीसरा स्थान

घर छोड़ हॉस्टल में रहने वाले दो दोस्तों ने नीट में पाया दूसरा और तीसरा स्थान

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSI) ने नीट (NEET) का रिजल्ट जारी कर दिया है इंदौर के अर्चित गुप्ता और मनीष मूलचंदानी ने दूसरी और तीसरी रैंक प्राप्त की है। मजेदार बात ये दोनों ही टॉपर अच्छे दोस्त...

घर छोड़ हॉस्टल में रहने वाले दो दोस्तों ने नीट में पाया दूसरा और तीसरा स्थान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Jun 2017 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSI) ने नीट (NEET) का रिजल्ट जारी कर दिया है इंदौर के अर्चित गुप्ता और मनीष मूलचंदानी ने दूसरी और तीसरी रैंक प्राप्त की है। मजेदार बात ये दोनों ही टॉपर अच्छे दोस्त हैं। दोनों ही टॉपरों का घर इंदौर में ही है, लेकिन नीट की मेरिट में अपना मुकाम हासिल करने के लिए दोनों घर छोड़ हॉस्टल में रहे और दोनों ने साथ पढ़ाई की। इसका नतीजा ये रहा कि दोनों ने टॉप पांच में अपनी जगह बनाई। 

आपको बता दे कि दूसरे स्थान पर रहे 17 वर्षीय अर्चित गुप्ता ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स (AIIMS) की परीक्षा में भी दूसरा स्थान हासिल किया था। यहीं नहीं अर्चित लंदन में 23 जुलाई को आयोजित होने वाले बायो ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अर्चित बताते हैं कि पढ़ते समय ध्यान न भटके इसलिए मैं होस्टल में रहा। कई बार रात में 3 बजे तक टीचर्स के साथ पढ़ता रहता था। पेरेंट्स मुझसे मिलने आते रहते थे। मैंने घर को मिस नहीं किया।

आपको बता कि नीट में तीसरा स्थान पाने वाले मनीष मूलचंदानी के 12वीं में 84 फीसदी नंबर आए थे। मनीष ने कहा कि जरूरी नहीं कि केवल स्कूल टॉप करने वाले ही प्रतियोगी परीक्षाओं में टॉप कर सकते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें