ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJOBS: एक दर्जन से अधिक बैंकों में नौकरी का मौका, इस दिन होंगी परीक्षाएं

JOBS: एक दर्जन से अधिक बैंकों में नौकरी का मौका, इस दिन होंगी परीक्षाएं

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने आगामी परीक्षाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। IBPS देशभर में बैंकों के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित करता है। परीक्षा में...

JOBS: एक दर्जन से अधिक बैंकों में नौकरी का मौका, इस दिन होंगी परीक्षाएं
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 16 Aug 2017 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने आगामी परीक्षाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। IBPS देशभर में बैंकों के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित करता है। परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का उनकी रैंकिंग के हिसाब से चयन किया जाता है।

संस्था ने IBPS POIBPS Clerk, IBPS RRB, और IBPS SO के लिए एग्जाम कैलेंडर जनवरी में पहले ही जारी कर दिया था। इस कैलेंडर के हिसाब से PO की प्री परीक्षाएं 7 से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक होगी। वहीं, मेंस की परीक्षा 26 नवंबर 2017 को होगी। 

परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरने की तारीख 16.08.2017 से 05.09.2017 रखी गई है। इसके साथ ही इसी तारीख के बीच फीस भी भरनी होगी। 

बता दें कि इस एग्ज़ाम के आयोजन में इलाहाबाद बैंक, आन्ध्र बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ द इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्रा, कैनरा बैंक, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया, कॉर्पोरेशन बैंक, देना बैंक, आईडीबीआई बैंक, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, पंजाब नेशनल बैंक जैसे और भी बड़े बैंक शामिल हो रहे हैं। अभ्यार्थी इसकी विस्तृत जानकारी के लिए संस्था की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट करके पढ़ सकते हैं। 

इसके अलावा मुख्य ऑनलाइन परीक्षा 26.11.2017 को आयोजित होंगी, जिनका परिणाम दिसंबर 2017 में घोषित किया जाएगा। IBPS RRB 2017 की परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार संस्था की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ऐेसे कराएं रजिस्ट्रेशन -
ibps.in पर जाएं
वेबसाइट की बाईं ओर CWE RRBs ऑप्शन पर क्लिक करें
लिंक पर खुलने वाले पेज पर जरूरी सूचनाएं भरकर खुद का रजिस्ट्रेशन करें
इसके बाद आपको CWE फेज vi का लिंक दिखेगा जिसमें क्लिक कर आप आवेदन फीस जमा करा सकते हैं।

Virtual Counsellor