ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर MSBSHSE HSC results 2017: 12वीं का रिजल्ट 30 मई को हो सकता है घोषित

MSBSHSE HSC results 2017: 12वीं का रिजल्ट 30 मई को हो सकता है घोषित

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और हायर एजुकेशन 12वीं का रिजल्ट 30 मई को घोषित कर सकता है। जिन छात्रों ने परीक्षा दी थी वो लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।...

 MSBSHSE HSC results 2017: 12वीं का रिजल्ट 30 मई को हो सकता है घोषित
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली,Mon, 29 May 2017 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और हायर एजुकेशन 12वीं का रिजल्ट 30 मई को घोषित कर सकता है। जिन छात्रों ने परीक्षा दी थी वो लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा  बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इससे पहले कहा जा रहा था कि महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के रिजल्ट 25 मई को घोषित हो रहे हैं। हर साल महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू हुई थीं। पहली परीक्षा अंग्रेजी की कराई गई थी। हर साल महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं परीक्षा लाखों स्टूडेंट्स देते हैं।  

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) के नतीजे जारी होते ही वेबसाइट www.livehindustan.com पर भी देखे जा सकते हैं। लाइव हिन्दुस्तान साइट पर रिजल्ट देखने के लिए छात्र इस लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यही नहीं रिजल्ट आने से पहले आप इसका अलर्ट भी पा सकते हैं। रिजल्ट घोषित होने पर आप इसी लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं। 

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE)2017 का रिजल्ट, क्लिक कर देखें
महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE)10वीं का रिजल्ट का अलर्ट पाने और रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें
महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) 12 वीं का रिजल्ट का अलर्ट पाने और रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

आपको बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और हायर एजुकेशन, पुणे की स्थापना जनवरी 1966 में की गई थी। यह एक ऑटोनोमस बॉडी है जिसकी स्थापना महाराष्ट्र एक्ट नंबर 41 के 1965 प्रावधानों के तहत की गई। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और हायर एजुकेशन राज्य में हायर सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की परीक्षाएं कराता है। इसके नौ बोर्ड जो पुणे, मुंबई, औरंगाबाद, नासिक, कोल्हापुर, अमरावती, लातुर, नागपुर और रत्नागिरी में स्थित हैं। राज्य में करीब 21000 (SSC) और 7000 (HSC) स्कूल हैं। 

Virtual Counsellor