ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरफॉर्म में अंक सुधार वाला रोल नंबर भरें

फॉर्म में अंक सुधार वाला रोल नंबर भरें

डीयू के नॉर्थ कैंपस में चौथे ओपन डेज सत्र में गुरुवार को छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों की भारी भीड़ उमड़ी। इस सत्र में कटऑफ और छात्रावास से जुड़े सबसे अधिक सवाल पूछे गए।  उत्तर प्रदेश से आए...

फॉर्म में अंक सुधार वाला रोल नंबर भरें
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीेFri, 26 May 2017 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

डीयू के नॉर्थ कैंपस में चौथे ओपन डेज सत्र में गुरुवार को छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावकों की भारी भीड़ उमड़ी। इस सत्र में कटऑफ और छात्रावास से जुड़े सबसे अधिक सवाल पूछे गए। 

उत्तर प्रदेश से आए अभिजीत ने पूछा कि मैंने अपने नंबर बढ़ाने के लिए सीबीएसई में इंप्रूवमेंट के लिए आवेदन किया है। अब मैं डीयू में दाखिले के लिए आवेदन करना चाहता हूं। मुझे क्या करना चाहिए? इसके जवाब में बताया गया कि दाखिले के लिए आवेदन तो किया जा सकता है मगर रोल नंबर अंक सुधार वाला ही भरना होगा।

छात्रा शिप्रा ने पूछा कि कंप्यूटर साइंस विषय में दाखिला लेने के लिए क्या बारहवीं में गणित होना जरूरी है। विशेषज्ञों ने इसके  जवाब में बताया कि कंप्यूटर साइंस लेने के लिए गणित विषय होना जरूरी है। वहीं, एक छात्रा अनिका ने पूछा कि मैं एसओएल में पहले दाखिला लिया था, अब डीयू में ऑनर्स के लिए आवेदन कर पाऊंगी या नहीं। 

जवाब में विशेषज्ञों ने बताया कि आप आवेदन कर सकती हैं। दाखिला कॉलेज की कटऑफ में नाम आने के बाद ही मिलेगा। एक छात्रा की मां अंजलि ने पूछा कि मेरी बेटी ने विज्ञान के अलावा ह्यूमेनिटीज का विकल्प भरा है।अब इस बात र्की ंचता है कि उसके पास कॉलेजों के विकल्प कम हैं।

पटना से पहुंची छात्रा नेहा ने सवाल किया कि छात्रावास कैसे मिलता है? इसके जवाब में विशेषज्ञों ने बताया कि छात्रावास कॉलेजा में दाखिला मिलने के बाद मेरिट के आधार पर मिलता है।  

ओपन डेज के दौरान गुरुवार को छात्राओं के अभिभावकों में जीसस एंड मेरी कॉलेज में दाखिले को लेकर काफी क्रेज दिखा। फॉर्म भरने के दौरान वे अपने पहले विकल्प में इसी कॉलेज को रख रहे हैं। ओपन डेज में गुरुवार को छात्रों और अभिभावकों के सवालों के जवाब डीयू के डिप्टी डीन अमृता और डॉ. जीएस टुटेजा ने दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें