ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Bihar board 10th Result 2017: बिहार बोर्ड के 10वीं का नतीजे घोषित, यूं करें रिजल्ट चेक

BSEB Bihar board 10th Result 2017: बिहार बोर्ड के 10वीं का नतीजे घोषित, यूं करें रिजल्ट चेक

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज (गुरुवार) दोपहर एक बजे मैट्रिक (10वीं)  (bihar board matric result 2017) रिजल्ट का ऐलान दिया है।  जिन छात्रों ने पऱीक्षा दी थी वो लाइव...

BSEB Bihar board 10th Result 2017: बिहार बोर्ड के 10वीं का नतीजे घोषित, यूं करें रिजल्ट चेक
हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली,Thu, 22 Jun 2017 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज (गुरुवार) दोपहर एक बजे मैट्रिक (10वीं)  (bihar board matric result 2017) रिजल्ट का ऐलान दिया है। 

जिन छात्रों ने पऱीक्षा दी थी वो लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट  https://www.livehindustan.com/  और बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर biharboard.ac.in रिजल्ट देख सकते हैं।

लाइव हिन्दुस्तान पर रिजल्ट घोषित होने पर और रिजल्ट से पहले आप रिजल्ट का अलर्ट पा सकते हैं। रिजल्ट का अलर्ट पाने और रिजल्ट घोषित होने पर आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट पाने के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल बिहार बोर्ड (BSEB) के इंटर रिजल्ट में जिस तरह टॉपर विवाद हुआ, उसके बाद बोर्ड किसी तरह की हड़बड़ी की स्थिति में नहीं है। बोर्ड से यह खबर छन कर आ रही है कि मैट्रिक में किसी तरह का विवाद नहीं हो इसके लिए फूंक फूंक कर कदम रखा जा रहा है। 

आपको बता दें कि मैट्रिक टॉपरों के लिए सरकार ने पुरस्कार की पहले ही घोषणा कर रखी है। टॉपर को एक लाख नकद, लैपटॉप और किंडल इ बुक रीडर दिया जायेगा। वही दूसरे टॉपर को 50 हज़ार, लैपटॉप और इ बुक रीडर दिया जायेगा। तीसरे टॉपर को भी लैपटॉप, ई बुक के साथ 15 हज़ार दिए जाएंगे। 
मैट्रिक के टॉप 10 छात्रों को भी सम्मानित किया जायेगा। इन्हें पूर्व की भांति मिल रहे पुरस्कार दिए जाएंगे। बता दें कि मैट्रिक में जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र टॉप करते रहे हैं। पिछले साल टॉप 10 के सारे छात्र सिमुलतला के ही थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें