class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar board 10th result 2017: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में सिमुलतला विद्यालय के छात्र सबसे अधिक टॉपरों की लिस्ट में शामिल

Bihar board 10th result 2017

बिहार बोर्ड के मैट्रिक रिजल्ट (bihar board 10th result 2017) आज आने वाले हैं। इससे पहले बोर्ड ने तीसरी बार टॉपरों का भौतिक सत्यापन कराया। इसमें  सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र सबसे अधिक टॉपरों की लिस्ट में शामिल हुए। दरअसल कई छात्र कोचिंग करने कोटा (राजस्थान) चले गए थे, तो कई दूसरी जगह नामांकन कराने गए हुए थे। इन्हें दिल्ली और कोटा से आना पड़ा। कई छात्र जिनका नंबर नहीं लगा वे नहीं आ सके। आज मैट्रिक का रिजल्ट घोषित हो चुका है। इससे पहले यह रिजल्ट आज सुबह 11 बजे जारी किया जाना था। लेकिन राम नाथ कोविंद के राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने का बाद आज केसरी नाथ त्रिपाठी के राज्यपाल पद की शपथ लेने की वजह से रिजल्ट को टाल कर 11 की बजाए 1 कर दिया गया था।   

बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

इसकी वजह से रिजल्ट ( (bihar board 10th result 2017) की तिथि में बदलाव किया गया है। पिछली बार वर्ष 2016 में सिमुलतला विद्यालय के टॉप टेन में 42 छात्रों का नाम था। इसके अलावा अन्य विद्यालय के एक छात्रों का नाम टॉप टेन में नहीं था। इसी तरह से वर्ष 2015 में टॉप टेन में 30 छात्रों का नाम था। इनमें अकेले 29 छात्र-छात्राएं सिमुलतला आवासीय विद्यालय से थे।

इसबार टॉपरों की लिस्ट में सिमुलतला के 15 से अधिक छात्रों के टॉप टेन में होने की उम्मीद है। इसके अलावा पटना, समस्तीपुर , दरभंगा और कटिहार के छात्र भी टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। यहां के छात्रों का भी भौतिक सत्यापन हुआ है। बोर्ड  में आए टॉपर छात्रों से विशेषज्ञों की टीम द्वारा मौखिक और लिखित सवाल किए जा रहे हैं। विशेषज्ञों द्वारा पूछे गए हर तरह के सवालों का जबाव टॉपरों ने दिया। इसमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। टॉपरों को बोर्ड कार्यालय से एक-एक करके निकाला गया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bseb Bihar board 10th result 2017 Matric Results Simultala Awasiya Vidyalaya will remain top for third year