class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BSEB Bihar Board 10th Result 2017: 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें

bihar board

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के हाईस्‍कूल (10वीं) का रिजल्ट आज (22 जून) दोपहर को जारी कर दिए गए। यह रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जारी किए गए।

0वीं की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र हमारी वेबसाइट livehindustan.com पर क्लिक करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बिहार बोड के 12वीं का रिजल्ट और यूपी बोर्ड के लाखों छात्रों ने हमारी वेबसाइट पर रिजल्ट चेक किया।

बिहार बोर्ड (BSEB) ने 30 मई को 12वीं के रिजल्ट जारी किए थे जिसमें कुल 35 फीसदी छात्रों को ही सफलता मिली थी। इंटर साइंस के रिजल्ट में सिर्फ 30.11 फीसदी छात्र पास हो पाए थे। आर्ट्स में 37.13 फीसदी और कॉमर्स में 73.76 फीसदी छात्रों को सफलता मिली थी। ऐसे में अब यह देखना दिलचश्प होगा कि 10वीं का रिजल्ट कैसा रहता है।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट-
1- www.biharboard.ac.in पर जाएं
2- इसके बाद 10th results 2017 वाले लिंक पर क्लिक करें।
3- लिंक खुलने पर यहां अपना रोल नंबर और अन्य सूचनाए दर्ज करें
4- इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
5- अब रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे आप प्रिंट कर सकते हैं या स्क्रीन शॉट ले सकते हैं।

बिहार स्कूल ऑफ एजुकेशन बोर्ड राज्य में मैट्रिक (10वीं) का आयोजन करता है। बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हुई थी जो 8 मार्च तक चलीं। बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति करती है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 10वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन अमूमन हर साल फरवरी-मार्च के महीने में किया जाता है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का मुख्यालय पटना में है। इसकी स्थापना 1952 में हुई थी। इस के तहत नौ क्षेत्रीय कार्यालय (पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोशी, तिरहुत, दरभंगा, पटना, मगध और सारन) आते हैं। 10वीं बोर्ड के रिजल्ट भी इन्हीं क्षेत्रीय कार्यालयों के अनुसार ही जारी किए जाते हैं।

यहां क्लिक कर चेक कर सकते हैं 10वीं का रिजल्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bihar board 10th result likely to be declare before june 15
Bihar board 10th result 2017: 10वीं के रिजल्ट में 50% से ज्यादा पास, प्रेम कुमार बने राज्य के टॉपर BSEB Bihar board 10th result 2017: नतीजे जारी, छात्रों को मिलेगा पांच से आठ अंक का ग्रेस