class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 200 पदों पर मौके, ऑनलाइन आवेदन करें

Government Jobs

1/2 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 200 पदों पर मौके, ऑनलाइन आवेदन करें

मिनी रत्न कंपनी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ऑफिसर्स के कुल 200 पदों पर नियुक्तियां करेगा। एएआई ने इन पदों के लिए  ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट)-2016 में वैध स्कोर प्राप्त योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्तियां जूनियर एग्जिक्यूटिव के पदों पर की जाएंगी। ऑनलाइन फॉर्म 18 सितंबर से भरे जाएंगे। पद, योग्यता समेत अन्य जानकारियों के लिए आगे पढ़ें :
 
जूनियर एग्जिक्यूटिव, कुल पद : 200
 इंजीनियरिंग विषय के आधार पर रिक्तियों का विवरण
 सिविल, पद : 50 (अनारक्षित-27)
 योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में फुल टाइम रेगुलर बैचलर डिग्री हो। गेट में उत्तीर्ण हो और वर्ष 2016 का गेट स्कोर कार्ड प्राप्त हो। 

 इलेक्ट्रिकल, पद : 50 (अनारक्षित-27)
योग्यता : न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फुल टाइम रेगुलर बीई या बीटेक डिग्री हो। गेट में उत्तीर्ण हो और वर्ष 2016 का गेट स्कोर कार्ड प्राप्त हो। 

इलेक्ट्रॉनिक्स, पद : 100 (अनारक्षित-66)
योग्यता : न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स में स्पेशलाइजेशन के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलीकम्यूनिकेशन/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में फुल टाइम रेगुलर बैचलर डिग्री हो। गेट में उत्तीर्ण हो और वर्ष 2016 का गेट स्कोर कार्ड प्राप्त हो। 
 
अधिकतम आयु : 30 सितंबर 2017 को 27 वर्ष। 

वेतनमान : 16,400 से 40,500 रुपये।

 जरूरी सूचना 
-इंजीनियरिंग में इंटीग्रेटेड मास्टर डिग्री होने पर उम्मीदवार को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वाले दिन मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री से संबंधित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। 
-केवल गेट में उत्तीर्ण और गेट-2016 स्कोर कार्ड वाले उम्मीदवार ही जूनियर एग्जिक्यूटिव (सिविल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स) पद के लिए पात्र होंगे। 
-पदों की संख्या में बदलाव हो सकता है। एएआई अपनी जरूरत के मुताबिक पदों की संख्या बढ़ा या फिर घटा सकती है। 
-अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी। आयु सीमा में एससी/एसटी को पांच साल और ओबीसी को तीन साल की छूट है।  

                              चयन प्रक्रिया सहित अन्य जानकारियों के लिए अगली स्लाइड पढ़ें ...

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apply online for 200 Junior Executive post in AAI
एम्स दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर के 11 पदों के लिए होगा इंटरव्यूपरीक्षा पर संकट: BSSC इंटर स्तरीय परीक्षा पर फिर संशय