ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर एडमिशनजेएनयू में योग पर पाठ्यक्रम को मंजूरी

जेएनयू में योग पर पाठ्यक्रम को मंजूरी

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शुक्रवार को अकादमिक परिषद (एसी) की बैठक में योग पाठ्यक्रम को मंजूरी मिल गई। साथ ही बैठक में स्पेशल सेंटर फॉर डिजास्टर रिसर्च बनाने पर भी सहमति...

जेएनयू में योग पर पाठ्यक्रम को मंजूरी
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाताFri, 16 Jun 2017 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शुक्रवार को अकादमिक परिषद (एसी) की बैठक में योग पाठ्यक्रम को मंजूरी मिल गई। साथ ही बैठक में स्पेशल सेंटर फॉर डिजास्टर रिसर्च बनाने पर भी सहमति बनी। 

एसी के एक सदस्य ने बताया कि अभी तक विश्वविद्यालय में डिजास्टर रिसर्च को एक विषय के तौर पर पढ़ाया जा रहा था, अब सेंटर खोला जाएगा। जबकि योग पाठ्यक्रम को मंजूरी मिल गई है। जेएनयू में जल्द योग पर पाठ्यक्रम शुरू किए जा सकेंगे।

अकादमिक काउंसिल की बैठक में झड़प: एसी की बैठक में सदस्यों के बीच झड़प हो गई। जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष मोहित पांडे ने कुछ शिक्षकों पर बैठक के दौरान छात्रसंघ के पदाधिकारियों और शिक्षक संघ के पदाधिकारियों से बदतमीजी का आरोप लगाया है। 

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान कुछ शिक्षकों ने कुलपति के इशारे पर कॉलर पकड़कर अभद्रता की है। वहीं, शिक्षक संघ का कहना है कि बैठक में बिना बहस के ही सारे प्रस्ताव कर दिए गए, जो नियमों के विरुद्ध है। एसी के एक सदस्य का कहना है कि शिक्षक संघ और छात्रसंघ ने योजनाबद्ध तरीके से यह काम किया। जेएनयू शिक्षक संघ की अध्यक्ष आइसा किदवई के अनुसार, बैठक में कुल 60 सदस्य मौजूद थे।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें