Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SBI cuts home loan interest rates steeply for new borrowers

राहत: एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दर 0.25% घटाई

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को सस्ते मकानों के होम लोन पर ब्याज दर में 0.25 फीसदी तक की कटौती की है। योजना के तहत लोन लेने वाली महिलाओं को अब 8.35 प्रतिशत की दर पर होम लोन उपलब्ध होगा। सरकार...

एजेंसी मुंबईMon, 8 May 2017 07:19 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को सस्ते मकानों के होम लोन पर ब्याज दर में 0.25 फीसदी तक की कटौती की है। योजना के तहत लोन लेने वाली महिलाओं को अब 8.35 प्रतिशत की दर पर होम लोन उपलब्ध होगा। सरकार की सस्ते मकान की नई योजना के तहत 30 लाख रुपये तक होम लोन लिया जा सकता है। 

पुरुषों को भी राहत
सीबीआई के प्रबंध निदेशक (राष्ट्रीय बैंकिंग) रजनीश कुमार ने बताया कि पुरुष ग्राहकों के लिए यह सीमित अवधि की योजना 31 जुलाई तक लिए है। इसमें वेतनभोगी वर्ग के लिए ब्याज दर 0.20 फीसदी घटाकर 8.40 प्रतिशत की गई है जबकि गैर वेतनभोगी वर्ग के लिए इसमें 0.15 फीसदी की कटौती की गई है। 

गैर वेतनभोगी महिलाओं को इतना लाभ
इसी प्रकार वेतनभोगी महिला ग्राहकों के लिए योजना के तहत ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की गई है और उन्हें 8.35 प्रतिशत दर पर होम लोन मिलेगा। वहीं गैर वेतनभोगी महिलाओं के लिए ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की कटौती की गई है। कुमार ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की वर्ष 2022 तक सभी को अपना घर उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि एसबीआई इस मामले में बैंक उद्योग में सबसे कम दरों की पेशकश कर रहा है। 

ईएमआई में 530 रुपये की बचत 
रजनीश कुमार ने बताया कि होम लोन की नई दरें मंगलवार से प्रभावी होंगी। उन्होंने कहा कि होम लोन लेने वालों के लिए यह बड़ी कटौती है। ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कमी का मतलब मासिक किस्त (ईएमआई) में 530 रुपये की बचत होना है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें