Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Reserve Bank of India, Governor Urjit Patel, Bankruptcy, Parliamentary Committee

आरबीआई गवर्नर पटेल छह जुलाई को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल नोटबंदी के संबंध में छह जुलाई को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे। समिति द्वारा उनसे सरकार के आठ नवंबर 2016 को घोषित नोटबंदी के कदम के बाद बैंकों में हुई कुल...

आरबीआई गवर्नर पटेल छह जुलाई को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे
नई दिल्ली, एजेंसी Fri, 9 June 2017 09:20 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल नोटबंदी के संबंध में छह जुलाई को संसदीय समिति के समक्ष पेश होंगे। समिति द्वारा उनसे सरकार के आठ नवंबर 2016 को घोषित नोटबंदी के कदम के बाद बैंकों में हुई कुल जमाओं के बारे में सवाल पूछे जाने की संभावना है। 

कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली स्थायी संसदीय समिति (वित्त) ने चौथी बार पटेल को बुलाया है। पटेल 18 जनवरी को समिति के समक्ष हाजिर हुए लेकिन बाकी दो अवसरों पर यह कहते हुए हाजिरी से छूट मांगी कि वे मौद्रिक नीति की तैयारियों में व्यस्त हैं। 

समिति के एक सदस्य ने कहा कि पटेल से छह जुलाई को फिर समिति के सदस्यों के समक्ष हाजिर होने को कहा गया है जो कि नोटबंदी के फैसले पर विचार कर रही है। सदस्य ने कहा कि समिति के सदस्य नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों में जमा हुई राशि के बारे में जानना चाहते हैं। समिति ने जनवरी में वित्त मंत्रालय व रिजर्व बैंक के आला अधिकारियों को बुलाकर नोटबंदी के प्रभावों पर चर्चा की थी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें