ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessMcDonalds likely to challenge NCLT order on Vikram Bakshi

McDonald's जाने वालों के लिए काम की खबर

रेस्तरां श्रंखला चलाने वाली मैकडोनॉल्डस नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (एनसीएलटी) के आदेश के खिलाफ इस सप्ताह राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) में जा सकती है। एनसीएलटी ने अपने आदेश में...

McDonald's जाने वालों के लिए काम की खबर
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 20 Aug 2017 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रेस्तरां श्रंखला चलाने वाली मैकडोनॉल्डस नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (एनसीएलटी) के आदेश के खिलाफ इस सप्ताह राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) में जा सकती है। एनसीएलटी ने अपने आदेश में भारतीय संयुक्त उद्यम कनाट प्लाजा रेस्टोरेंटस प्राइवेट लि़ (सीपीआरएल) का प्रबंध निदेशक बहाल करने की बात कही थी।

कंपनी तथा संयुक्त उद्यम सहयोगी के बीच विवाद के समाधान के कोई संकेत नहीं मिलने से राष्ट्रीय राजधानी में कंपनी की 43 रेस्तरां बंद हैं।

मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार मैकडोनाल्डस 13 जुलाई के एनसीएलटी के आदेश के खिलाफ इस सप्ताह एनसीएलएटी में जाने की तैयारी कर रही है।

दिल्ली: 55 में से 43 मैकडॉनल्ड आउटलेट बंद

सीपीआरएल मैकडोनॉल्डस इंडिया प्राइवेट लि़. और बख्शी की संयुक्त उद्यम है। एनसीएलटी ने बख्शी को सीपीआरएल का प्रबंध निदेशक बहाल किये जाने का आदेश दिया है। सीपीआरएल उत्तर और पूर्वी भारत में मैकडोनॉल्डस के कामकाज के लिये जिम्मेदार है। 

इस बारे में संपर्क किये जाने पर मैकडोनॉल्डस इंडिया के प्रवक्ता बैरी सुम ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

बंद पड़े रेस्तरां के दोबारा से खुलने के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ले कहा, ईट हाउस लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं होने से रेस्तरां बंद है।

ये रेस्तरां 29 जून से बंद पड़े हैं।  

इस बारे में टिप्पणी के लिये बख्शी से संपर्क नहीं हो पाया। बख्शी को अगस्त 2013 में सीपीआरएल के प्रबंध निदेशक पद से हटा दिया गया था।    

मैकडोनॉल्डस और बख्शी के बीच सीपीआरएल के नियंत्रण को लेकर विवाद चल रही है। इसको लेकर लंदन अदालत में मैकडोनॉल्डस ने मध्यस्थता प्रक्रिया शुरू की है। मामला अभी लंबित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें