Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Maruti cuts prices of select vehicles by up to 3 per cent

जीएसटी इम्पैक्ट: मारुति ने ग्राहकों को दिया तोहफा, 3% तक घटाए कार के दाम

जीएसटी यानी वस्तु एवं सेवा कर बीती रात 12 बजे संसद के केंद्रीय कक्ष में तमाम बड़े नेताओं और मंत्रियों की उपस्थिति में लागू हो गया। इसके बाद आज (शनिवार) से ही इसका असर भी दिखने लगा है। ग्राहकों को...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Sat, 1 July 2017 04:00 PM
हमें फॉलो करें

जीएसटी यानी वस्तु एवं सेवा कर बीती रात 12 बजे संसद के केंद्रीय कक्ष में तमाम बड़े नेताओं और मंत्रियों की उपस्थिति में लागू हो गया। इसके बाद आज (शनिवार) से ही इसका असर भी दिखने लगा है। ग्राहकों को तोहफा देते हुए कार कंपनी मारुति सुजुकी ने कुछ कारों के दाम में कटौती की है। वहीं कुछ कारों के दाम बढ़ाए भी गए हैं। 

— Press Trust of India (@PTI_News) July 1, 2017

— Press Trust of India (@PTI_News) July 1, 2017

जानकारी के अनुसार, मारुति ने ऐलान किया है कि कुछ चयनित कारों पर कंपनी ने तीन फीसदी तक दाम कम कर दिए हैं। वहीं, सियाज और एर्टिगा डीजल कारों के दाम बढा़ए हैं। कंपनी ने एक लाख रुपये दाम बढा़ दिए हैं।

अपने बयान में मारुति सुजुकी का कहना है कि उन्होंने जीएसटी के सभी फायदे सीधे ग्राहकों को दे दिए हैं। कंपनी ने कहा, 'मारुति सुजुकी के कुछ मॉडल्स के एक्स शोरूम के दामों में तीन फीसदी तक गिरावट आई है।' 

जीएसटी मतलब गुड एंड सिंपल टैक्स: पीएम मोदी

इससे पहले जीएसटी लागू करने से पहले संसद में भाषण देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जीएसटी को गुड एंड सिंपल टैक्स बताया। उन्होंने कहा कि गुड का मतलब टैक्स के ऊपर टैक्स न लगने की प्रक्रिया और सिंपल का मतलब पूरे देश में एक समान कर व्यवस्था और एक सरल फार्म के जरिये व्यापार का ब्योरा देना। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें