ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessInfosys board approves up to Rs 13000 crore buyback plan 

इंफोसिसः 13000 करोड़ के शेयर दोबारा खरीदेगी कंपनी, निदेशक मंडल ने दी मंजूरी

देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के निदेशक मंडल ने 13 हजार करोड़ रुपये तक के शेयरों की पुनर्खरीद को आज मंजूरी दे दी। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि पुनर्खरीद के लिये...

इंफोसिसः 13000 करोड़ के शेयर दोबारा खरीदेगी कंपनी, निदेशक मंडल ने दी मंजूरी
नयी दिल्ली, एजेंसी।Sat, 19 Aug 2017 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के निदेशक मंडल ने 13 हजार करोड़ रुपये तक के शेयरों की पुनर्खरीद को आज मंजूरी दे दी। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि पुनर्खरीद के लिये प्रति शेयर 1,150 रुपये का भाव तय किया गया है जो शुक्रवार को बाजार बंद होते समय रहे 923.10 रुपये प्रति शेयर के स्तर से करीब 25 फीसदी अधिक है।

कंपनी ने पुनर्खरीद प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए सात सदस्यीय समिति भी गठित की। इस समिति में सह-अध्यक्ष रवि वेंकटेशन, कार्यकारी उपाध्यक्ष विशाल सिक्का और अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक यूबी प्रवीण राव भी शामिल हैं।

इंफोसिसः विशाल सिक्का ने MD-CEO पद से दिया इस्तीफा, कंपनी के शेयर गिरे

इंफोसिस ने कहा कि निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृत पुनर्खरीद में 11.3 करोड़ शेयरों को खरीदा जाएगा जो कंपनी के कुल शेयरों का 4.92 प्रतिशत है। उसने कहा कि पुनर्खरीद की प्रक्रिया की समयसीमा तथा अन्य जानकारियों की घोषणा आगे की जाएगी। इस प्रक्रिया को एक विशेष प्रस्ताव के जरिये शेयरधारकों की स्वीकृति मिलनी शेष है। निदेशक मंडल ने इस पुनर्खरीद को ऐसे समय में मंजूरी दी है जब एक ही दिन पहले विशाल सिक्का ने कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कुछ संस्थापकों द्वारा कंपनी संचालन में गड़बड़ी के आरोप लगाये जाने के मद्देनजर इस्तीफा दिया। निदेशक मंडल ने सिक्का के इस्तीफे के लिए सह-संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति की भ्रमित करने वाली मुहिम को जिम्मेदार बताया।

इंफोसिस: त्यागपत्र में विशाल सिक्का ने यूं बयां किया अपना दर्द

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें