ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessIdea brings new 84 GB data plan for prepaid customers to beat jio

Jio को टक्कर देने में जुटा Idea, लाया 84जीबी डाटा का प्लान

गुरुवार को लॉन्च हुए जियो के नए ऑफर के बाद तो जैसे उपभोक्ताओं के लिए बाजार में ऑफर्स की बाढ़ आ गई है। सबसे पहले जियो को ध्यान में रखते हुए एयरसेल कुछ दिनों पहले ही 84 जीबी डाटा वाला प्लान लेकर आ गया...

Jio को टक्कर देने में जुटा Idea, लाया 84जीबी डाटा का प्लान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Sat, 22 Jul 2017 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को लॉन्च हुए जियो के नए ऑफर के बाद तो जैसे उपभोक्ताओं के लिए बाजार में ऑफर्स की बाढ़ आ गई है। सबसे पहले जियो को ध्यान में रखते हुए एयरसेल कुछ दिनों पहले ही 84 जीबी डाटा वाला प्लान लेकर आ गया था। अब आइडिया भी उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए मैदान में उतर चुका है।

जियो के नए डाटा प्लान के लॉन्च के बाद से ही दूसरी टेलिकॉम कंपनियों में जैसे हड़कंप मच गया है। बाजार में एक के बाद एक डाटा प्लान आ रहे हैं। आइडिया का नया प्लान प्री-पेड ग्राहकों के लिए है। इसके तहत 84 दिनों के लिए 84 जीबी डाटा दिया जाएगा। हर दिन 1 जीबी डाटा इस्तेमाल करने की सीमा होगी। इसके साथ ही फ्री कॉलिंग के लिए 300 मिनट दिए जायेंगे। एक सप्ताह में 1200 मिनट तक कॉल की जा सकेगी।

फ्री कॉलिंग के खत्म होने के बाद 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से शुल्क लगेगा। आइडिया ने अपने इस प्लान की कीमत 453 रुपए रखी है। इसके अलावा कंपनी ने 16 रुपए का भी एक रीचार्ज पैक पेश किया है। जिसमें 1 घंटे तक अनलिमिटेड 3जी डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं।

बता दें अपने डाटा प्लान से दूरसंचार क्षेत्र में तहलका मचाने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को एक और धमाका किया। उन्होंने 'इंटेलीजेंट स्मार्टफोन' जियो फोन के लांच की घोषणा की। इसमें 4जी डाटा सुविधाएं होंगी, साथ ही जिंदगीभर मुफ्त वॉयस कॉल भी मिलेगी। कंपनी ने इसे पूरी तरह से भारतीय फोन करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने जियो प्राइम मेंबर्स के लिए बेहद सस्ते डाटा प्लान लॉन्च करके बाजार में तहलका मचा दिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें