class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचटी मीडिया लिमिटेड का राजस्व एक फीसदी बढ़ा

HT Media publishes the ‘Hindustan Times’ and ‘Mint’ newspapers

प्रतिष्ठित अखबार ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’,‘हिन्दुस्तान’ और ‘मिंट’ का प्रकाशन करने वाली कंपनी एचटी मीडिया लिमिटेड का सालाना राजस्व करीब एक प्रतिशत बढ़ा है। 

कंपनी ने शुक्रवार को जारी अपने आंकड़ों में यह जानकारी दी। कंपनी का कुल राजस्व वित्त वर्ष 2016-17 में 0.90 प्रतिशत बढ़कर 2,681.60 करोड़ रुपये रहा। इसके पिछले वित्त वर्ष (2015-16) के दौरान कुल राजस्व 2,657.7 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था। हालांकि, वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान कंपनी के शुद्ध मुनाफे में 1.9 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई। इस दौरान कंपनी को 170.30 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ। इसके पिछले वित्त वर्ष 173.50 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। 

कंपनी के सालाना प्रदर्शन के आंकड़े जारी होने के मौके पर एचटी मीडिया लिमिटेड की चेयरपर्सन और संपादकीय निदेशक शोभना भरतिया ने कहा कि बीता वित्त वर्ष प्रिंट मीडिया के लिए मिला-जुला रहा। साल अंत में छोटी अवधि के लिए आई आर्थिक सुस्ती ने प्रिंट मीडिया को आगे बढ़ने नहीं दिया। इसका परिणाम हुआ कि सभी श्रेणी और क्षेत्रों में विज्ञापन में गिरावट आई और इसका असर अंग्रेजी और हिंदी दोनों कारोबार पर हुआ। नए वित्त वर्ष से हम काफी आशान्वित हैं। हमारे नए कारोबार लगातार अच्छा कर रहे हैं। 

कंपनी की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते वित्त वर्ष के दौरान विज्ञापन और सर्कुलेशन राजस्व पिछले वित्त वर्ष की तुलना में क्रमश: 3.5 प्रतिशत और 1.6 प्रतिशत बढ़ा। साथ ही कंपनी ने इस साल के लिए  0.40 रुपये प्रति शेयर की दर से लाभांश देने को भी सहमति दे दी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:HT Media FY17 revenue rises to Rs2,681.6 crore
GST: IPL में लगेगा 28 फीसदी टैक्स, बूचड़खानों व पशु चिकित्सालयों को मिलेगी छूटGST: दूध और खाद्यान होंगे सस्ते, 90 फीसद वस्तुओं की टैक्स दर पर बनी सहमति