ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessFord India recalls 39,315 units of Fiesta Classic, old Figo

फोर्ड इंडिया ने फिएस्ता क्लासिक व पुरानी फिगो की 39,315 कारें वापस मंगवाईं

अमेरिकी वाहन कपंनी फोर्ड ने भारत में अपने फिएस्टा क्लासिक व पुरानी पीढ़ी के फिगो माडल की 39315 कारों में दिखीं कुछ खास तरह की खामियां दूर करने के लिए उन्हें बाजार से वापस मंगवाने की शुक्रवार को घोषणा...

फोर्ड इंडिया ने फिएस्ता क्लासिक व पुरानी फिगो की 39,315 कारें वापस मंगवाईं
     नई दिल्ली, एजेंसीFri, 23 Jun 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी वाहन कपंनी फोर्ड ने भारत में अपने फिएस्टा क्लासिक व पुरानी पीढ़ी के फिगो माडल की 39315 कारों में दिखीं कुछ खास तरह की खामियां दूर करने के लिए उन्हें बाजार से वापस मंगवाने की शुक्रवार को घोषणा की। कंपनी ने इन वाहनों में गड़बड़ी वाले स्टीयरिंग होज को बदलने के लिए यह कदम उठाया है। 

कंपनी ने कहा है कि उसका यह कदम चेन्नई कारखाने में 2004 और 2012 के बीच बनी गाडि़यों पर लागू होगा। कंपनी के बयान में कहा गया है, फोर्ड इंडिया स्वैच्छिक रूप से फोर्ड फिएस्ता क्लासिक तथा पिछली पीढ़ी के फोर्ड फिगो वाहनों की स्वैच्छिक जांच कर रही है। यह जांच उच्च दाब वाली स्टीयरिंग होज के लिए है। कंपनी सभी प्रभावित वाहनों में अपने डीलरों के जरिए इस स्टीयरिंग होज को बदलेगी। 

उल्लेखनीय है कि फोर्ड इंडिया ने इससे पहले सितंबर 2013 में फिगो व फिएस्टा क्लासिक माडल की 166021 गाड़ियों को बाजार से वापस बुलाया था ताकि उनकी रीयर टवीस्ट बीम व पावर स्टीयरिंग होज को ठीक किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें