class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिछले साल के मुकाबले घटी नए एप्पल फोन की डिमांड

iphone 8

एक रिपोर्ट के मुताबिक नए एप्पल फोन की डिमांड पिछले साल के मुकाबले काफी घट गई है। AT&T की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा को जिन लोगों ने अपने पुराने आईफोन बदले है उन लोगों में 9 लाख तक की गिरावट देखी गई है। आईफोन 8 और आईफोन X पिछले महीने लॉन्च हुआ था। आईफोन X के लॉन्च के बाद भी आईफोन 8 के डिमांड में गिरावट देखी गई है। लोग आईफोन 8 के बजाय आईफोन X  के मार्केट में आने का इंतजार कर रहे है। हालांकि एक हफ्ते की आईफोन 8 की सेल को देखते हुए यह नहीं कहा जा सकता कि आईफोन 8 फ्लॉप हा या फेल।

मॉर्गन स्टैनले के सर्वे में बताया गया कि यूएस में 34% लोगों का कहना है कि अगर वे न्यू आईफोन लेंगे तो वे आईफोन x लेना पसंद करेंगे। अमरीका में आईफोन 8 की प्री ऑर्डर वॉल्यूम आईफोन 7 और आइफोन 6 के मुकाबले कम है। वहीं चीन में डिमांड और कम रही है। एप्पल दिसंबर क्वार्टर में 4900 करोड़ डॉलर से 5200 करोड़ डॉलर की सेल्स का अनुमान कर रही है। ऊपरी स्तर छूने पर सेल्स 3.3 लाख करोड़ रुपए के बराबर होगी। कंपनी के मुताबिक उसने इस सेल्स अनुमान में आईफोन एक्स में देरी के असर को भी जोड़ लिया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Demand of new Apple phones less than last year
31 दिसंबर 2017 तक बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करा लें वरना हो सकतीं हैं ये मुश्किलेंऑनलाइन सेल: Amazon और Flipkart का फिर दिवाली धमाका, स्मार्टफोन-टीवी सहित इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही भारी छूट