ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessBusiness buzz Apple iPhone 8 and iPhone 8 Plus are not doing good business Apple shares fall

धंधा पड़ा मंदा:आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस को नहीं मिल रहे ग्राहक, ऐपल के शेयर गिरे

अपने आईफोन ब्रांड के लिए विश्व विख्यात कंपनी ऐपल का धंधा मंदा चल रहा है। गुरुवार को प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ऐपल के शेयरों में 1.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बाजार विश्लेषकों की माने तो आईफोन 8...

धंधा पड़ा मंदा:आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस को नहीं मिल रहे ग्राहक, ऐपल के शेयर गिरे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 19 Oct 2017 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने आईफोन ब्रांड के लिए विश्व विख्यात कंपनी ऐपल का धंधा मंदा चल रहा है। गुरुवार को प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ऐपल के शेयरों में 1.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बाजार विश्लेषकों की माने तो आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस की मांग में कमी आने की वजह से उपजी चिंताओं ने ऐपल के शेयर गिराए हैं। 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से दी गई खबर के मुताबिक ऐपल ने नवंबर, दिसंबर के लिए अपने आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस मॉडल्स के ऑडर्र में कटौती की बात कही है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल ने दोनों मॉडलों के लिए नवंबर और दिसंबर के ऑर्डर में करीब 50 फीसदी की कटौती कर दी है। इस संबंध में रॉयटर्स ने कंपनी की तरफ से जवाब लेने की कोशिश की, लेकिन जवाब देने के लिए कंपनी का कोई प्रतिनिधि नहीं मिला। 

इससे पहले पिछले महीने खबर आई थी कि ऐपल के नए आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस की प्री-बुकिंग पिछले साल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की तुलना में लगभग 50 फीसदी कम हुई है। तब मोबाइल रिटेलर्स का कहना था कि अधिकतर कस्टमर्स नवंबर में लॉन्च होने वाले आईफोन X के कारण नया आईफोन खरीदने की अपनी योजना टाल रहे हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें