शुक्रवार, 01 अगस्त, 2014 | 03:09 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले एक पखवाड़े के दौरान दाम घटने से तेल कंपनियों ने आज मध्यरात्रि से पेट्रोल के दाम 1.09 रुपये प्रति लीटर घटा दिये। हालांकि, डीजल के दाम 50 पैसे बढ़ा दिये गये।  09:04 PM
देश के शेयर बाजारों में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 192.45 अंकों की गिरावट के साथ 25,894.97 पर और निफ्टी 70.10 अंकों की गिरावट के साथ 7,721.30 पर बंद हुआ। 05:20 PM
बिक्री में बढ़ोतरी, लागत कटौती व फारेक्स लाभ से देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया का 30 जून को समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 20.69 प्रतिशत बढ़कर 762.28 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। 05:04 PM
कारपोऱेट ख़बरें
20.7 फीसदी बढ़ा मारुति सुजुकी का लाभ 
20.7 फीसदी बढ़ा मारुति सुजुकी का लाभ
बिक्री में बढ़ोतरी, लागत कटौती व फारेक्स लाभ से देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया का 30 जून को समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 20.69 प्रतिशत बढ़कर 762.28 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।
 
होंडा की मोबिलियो कार की बिक्री राजस्थान में शुरू
होंडा की मोबिलियो कार की बिक्री राजस्थान में शुरू
जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा की सात सीटों वाली एमपीवी मोबिलियो कार की बिक्री गुरुवार से राजस्थान में शुरू हो गई है।
 
टैक्स/निवेश समाचार
फ्लिपकार्ट ने निवेशको से एक अरब डॉलर जुटाया
फ्लिपकार्ट ने निवेशको से एक अरब डॉलर जुटाया
भारत की सबसे बड़ी ई-कामर्स फर्म फ्लिपकार्ट ने निवेशकों के एक समूह से एक अरब डॉलर (6,000 करोड़ रुपये से अधिक) धन जुटाया है।
 
कृषि, बीमा और लोन
अंशधारकों को शुरुआत में यूएएन प्रदान करेगा ईपीएफओ
अंशधारकों को शुरुआत में यूएएन प्रदान करेगा ईपीएफओ
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने शुरुआत में अपने अंशधारकों को पोर्टेबल यूनिवर्सल खाता नंबर (यूएएन) प्रदान करने का काम मिशन के रूप में शुरू करने की तैयारी की है।
 
होंडा की नई मोबिलियो कार चेन्नई में होंडा की नई मोबिलिओ कार को लॉन्च करते होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग) ज्नानेश्वर सेन और होंडा कारों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग), शिगेरु यामाज़ाकी। चेन्नई में होंडा की नई मोबिलिओ कार को लॉन्च करते होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग) ज्नानेश्वर सेन और होंडा कारों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स और मार्केटिंग), शिगेरु यामाज़ाकी। अन्य फोटो
शेयर मार्केट
सेंसेक्स में दर्ज की गई 192 अंकों की भारी गिरावट
सेंसेक्स में दर्ज की गई 192 अंकों की भारी गिरावट
देश के शेयर बाजारों में गुरुवार को गिरावट दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 192.45 अंकों की गिरावट के साथ 25,894.97 पर और निफ्टी 70.10 अंकों की गिरावट के साथ 7,721.30 पर बंद हुआ।
 
रू-ब-रू
सार्वजनिक उपक्रमों को प्रतिस्पर्धी होना चाहिए: जेटली
सार्वजनिक उपक्रमों को प्रतिस्पर्धी होना चाहिए: जेटली
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को निजी व्यापारिक घरानों से यह सीखना चाहिए कि प्रतिस्पर्धी वातावरण में कैसे काम करें।
 
सरकारी बैंकों में नयी पूंजी डालना प्राथमिकता में ऊपर: जेटलीसरकारी बैंकों में नयी पूंजी डालना प्राथमिकता में ऊपर: जेटली
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि बेसिल 3 नियमों को पूरा करने के लिए सरकारी बैंकों में करीब 2.4 लाख करोड़ रुपये की पूंजी डालना सरकार की उच्च प्राथमिकता है।
 

फोटो गैलरी

सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°