ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसृजन घोटाला: तेजस्वी ने साधा BJP-JDU पर निशाना, सरकार दबाना चाहती है मामला

सृजन घोटाला: तेजस्वी ने साधा BJP-JDU पर निशाना, सरकार दबाना चाहती है मामला

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले को लेकर बीजेपी और जेदीयू पर निशाना साधा है. गुरुवार को भागलपुर में पत्रकारों...

सृजन घोटाला: तेजस्वी ने साधा BJP-JDU पर निशाना, सरकार दबाना चाहती है मामला
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Aug 2017 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले को लेकर बीजेपी और जेदीयू पर निशाना साधा है. गुरुवार को भागलपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि सृजन घोटाला बिहार का सबसे बड़ा घोटाला है। इसके पीछे बीजेपी और जदयू नेताओं का हाथ है। 

व्यापम और पनामा मामले को उठाते हुए तेजस्वी ने कहा कि सरकार व्यापम और पनामा पेपर कांड की तरह सृजन महाघोटाला को दबाना चाहती है। सरकार इस मामले में अपने पसंदीदा अफसर को जांच में लगाकर मामले को रफा दफा करना चाहती है।

यादव ने कहा कि जनादेश अपमान यात्रा की जानकारी सरकार और प्रशासन को 14 अगस्त को दे दी गई थी। सभा की अनुमति भी मिल गई थी। सबौर के गेस्ट हाउस में रात में रुकने की भी अनुमति मिल गई थी। लेकिन 16 अगस्त की रात जब काफिला शहर में प्रवेश किया तो प्रशासन ने सबौर जाने की इजाजत नहीं दी। कहा गया कि धारा 144 लागू कर दिया गया है। यह लोकतंत्र की हत्या है।

शरद को मिला राहुल का साथ: बोले,मेक इन इंडिया नहीं-चाइना पर है फोकस

यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर सभा रोकी गई। सीएम विपक्ष की आवाज दबाना चाहते हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दो हजार करोड़ रुपये के घोटाला की जिम्मेदारी से सीएम और डिप्टी सीएम बच नहीं सकते हैं। 

तेजस्वी ने सवाल किया कि घोटाले में जिन बीजेपी और जदयू नेताओं का नाम आ रहा है उसे सरकार उजागर क्यों नही कर रही। अभी की जांच से सच्चाई सामने नहीं आएगी। इसकी जांच सरकार हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराए। 

जानिए क्या है 'हलाला' औरत को क्यों करनी पड़ती है दूसरी शादी

बता दें कि तेजस्वी यादव गुरुवार देर रात भागलपुर स्टेशन परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए. सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जनादेश अपमान यात्रा पर निकले तेजस्वी भागलपुर के सबौर में जनसभा संबोधित करने वाले थे, हालांकि इससे पहले जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की इजाजत रद्द करते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी, जिससे तेजस्वी उखड़ गए और स्टेशन के बाहर धरने पर बैठ गए.
 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें