ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसीएम से लालू की मांग, कहा- सुशील मोदी को मंत्रिमंडल से करें बर्खास्त

सीएम से लालू की मांग, कहा- सुशील मोदी को मंत्रिमंडल से करें बर्खास्त

राजद अध्यक्ष लालू ने आरोप लगाया है कि भागलपुर में हुए ‘सृजन’ घोटाले के नेपथ्य में सुशील कुमार मोदी हैं। उनकी जानकारी में यह घोटाला हुआ। वह चादर ओढ़कर घी पी रहे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार...

सीएम से लालू की मांग, कहा- सुशील मोदी को मंत्रिमंडल से करें बर्खास्त
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSat, 12 Aug 2017 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद अध्यक्ष लालू ने आरोप लगाया है कि भागलपुर में हुए ‘सृजन’ घोटाले के नेपथ्य में सुशील कुमार मोदी हैं। उनकी जानकारी में यह घोटाला हुआ। वह चादर ओढ़कर घी पी रहे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनको मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। मानसून सत्र में राजद विधायक यह मांग उठाएंगे।

शनिवार को यहां अपने आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में प्रसाद ने कहा कि महाघोटाला सरकार के संरक्षण में हो रहा था। इसमें नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समान रूप से दोषी हैं। श्री प्रसाद ने सृजन की संस्थापक मनोरमा देवी के साथ नेताओं की कुछ तस्वीरों के हवाले से दावा किया कि एक हजार करोड़ से अधिक के इस घोटाले में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद सैयद शहनवाज हुसैन, सांसद और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी, भागलपुर जिले के दर्जनभर कलक्टर, बड़े अधिकारी, सरकार संरक्षित बिजनेसमैन, भाजपा-जदयू के स्थानीय नेता और बिल्डर सहित कई रसूखदार लोगों की संलिप्तता रही है। लालू प्रसाद ने कहा कि अभी पोठिया-गरई पकड़े जा रहे हैं। रोहू-कतला कब धराएंगे।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि पशुपालन विभाग का प्रभारी मंत्री होने के नाते उन पर मुकदमा दर्ज हुआ था। उसी तरह मोदी के वित्त मंत्री रहते हुए इस घोटाला में उन पर भी केस दर्ज होना चाहिए। इसकी जांच राज्य सरकार से संभव नहीं है। कागजात तैयार करा रहे हैं। सीवान दौरे से लौटने के बाद इसे सीबीआई को सौंपकर उससे पूरे मामले की जांच कराने की मांग करेंगे।

प्रेस कान्फ्रेंस में पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी भी थे। यह पूछने पर  कि 20 माह तक वित्त मंत्री रहते उनको इसकी भनक क्यों नहीं लगी, सिद्दिकी ने कहा कि उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 19 अप्रैल, 2017 को बैठक बुलाकर ऐसे मामलों की जांच के निर्देश दिए थे। हालांकि माना कि ‘सृजन’ की बाबत तब उनको पता नहीं चला।

लालू के अन्य आरोप
- आरबीआई ने 2013 में ही जांच के लिए लिखा था
- आरबीआई के अनुरोध पर नहीं की गई कार्रवाई
- 16 साल से जनता की गाढ़ी कमाई लूटी जा रही
- नीतीश कुमार ने चहेते अफसरों को जांच के लिए भेजा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें