class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजदेव रंजन हत्याकांडः कोर्ट ने लिया संज्ञान, शहाबुद्दीन समेत सात आरोपितों पर चलेगा ट्रायल

Rajdev Ranjan

'हिन्दुस्तान' के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में  शुक्रवार को सीवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन समेत सभी सात आरोपितों के खिलाफ सीबीआई के विशेष कोर्ट की मजिस्ट्रेट अनुपम कुमारी ने संज्ञान लिया। कोर्ट ने सभी पर हत्या की धारा 302, कई लोगों द्वारा आपराधिक साजिश करने की धारा 120 बी व शस्त्र अधिनियम 27 आर्म्स एक्ट के तहत संज्ञान लिया है। अब सातों पर सत्र अदालत में ट्रायल चलेगा। गवाहों के बयान के आधार पर अदालत मामले में फैसला सुनाएगा। 

 दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किए गए। पूर्व सांसद के अलावा अजरूद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां, सोनू कुमार गुप्ता, रिषु कुमार जायसवाल, राजेश कुमार, विजय कुमार गुप्ता व रोहित कुमार सोनी पर संज्ञान लिया गया है। मामले में 22 अगस्त को सीबीआई ने पूर्व सांसद समेत सात आरोपितों पर चार्जशीट दाखिल की थी। 

मई 2016 की रात सीवान के स्टेशन रोड में 'हिन्दुस्तान' के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पत्नी आशा रंजन ने नगर थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। बाद में मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। 

पेश नहीं हो सका लड्डन, सीवान जेल अधीक्षक को पत्र: 
सीवान जेल में बंद आरोपित अजरुद्दीन बेग उर्फ लड्ड्न मियां एक बार फिर शुक्रवार को सुनवाई के दौरान विशेष कोर्ट में पेश नहीं हो सका।  इस बाबत कोर्ट ने सीवान जेल के अधीक्षक को पत्र भेजने का आदेश दिया है। मामले में 17 अक्टूबर को सुनवाई होगी। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक एचएच खान, पूर्व सांसद के अधिवक्ता दिलीप कुमार सिंह व अन्य आरोपितों के अधिवक्ता शरद कुमार सिन्हा भी मौजूद थे।

घटनाक्रम: 
12 मई 2016 को सीवान के स्टेशन रोड में गोली मारकर हुई थी पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या
13 मई 2016 को पत्रकार की पत्नी आशा रंजन के बयान पर अज्ञात पर हुई थी एफआईआर
15 सितंबर 2016 राज्य सरकार की अनुशंसा पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
29 मई 2017 को अदालत के आदेश पर कांड में पूर्व सांसद को बनाया गया आरोपित
22 अगस्त 2017 को जांच पूरी कर सीबीआई ने अदालत में दाखिल की थी चार्जशीट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rajdev Ranjan murder case Court takes cognizance Shahabuddin along with seven accused will face trial
वार: लालू बोले, भाजपा का 'विकास' पैदा ही नहीं हुआ, तो मरेगा कैसेयुवा राजद का राजभवन मार्च, पुलिस के साथ झड़प में कई कार्यकर्ता घायल