class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति चुनाव: मतदान खत्म, 242 विधायकों ने डाले वोट

Voting starts for President election

कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह शुरू हुआ राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शाम पांच बजे खत्म हो गया। मतदान खत्‍म होने तक 242 विधायकों ने वोट डाले। बिहार विधानसभा के पुस्तकालय कक्ष में बनाये गये दो मतदान केन्द्रों पर मतदान दसे बजे से शुरू हो गया है। पहला वोट भारतीय जनता पार्टी के संजय सरावगी ने दिया। मतदान के लिये सुबह नौ बजे से ही विधायकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। विधायक कतार में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे थे । 

रायसीना की रेस:नीतीश ने बताया, आखिर क्यों 'राम' हैं पहली पसंद

बिहार के आंकड़े

मतदान के लिये चुनाव आयोग की ओर से 15 विशेष कलम उपलब्ध करायी गयी। विधायक इसी विशेष कलम से मतदान कर रहे हैं। औरंगाबाद जिले के ओबरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक विनोद कुमार सिन्हा निजी कारणों से उत्तराखंड के देहरादून में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, इसके लिये निवार्चन आयोग ने उन्हें इजाजत दे दी है । 

राष्ट्रपति चुनाव:पार्टियों ने बनाई रणनीति,किस पार्टी के पास कितने वोट

रायसीना की रेस:नीतीश ने बताया, आखिर क्यों 'राम' हैं पहली पसंद

राष्ट्रपति चुनावःवोटिंग में होगा विशेष पेन का इस्तेमाल,जानें 15 FACTS

उल्लेखनीय है कि राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक जनता दल यूनाइटेड(जदयू) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को जहां समर्थन देने का एलान किया है, वहीं लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस 17 पार्टियों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन कर रही हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Live on president voting bihar mla cast their vote
तेजस्वी का बयान: नीतीश कुमार और जदयू ने नहीं मांगा इस्तीफासफाई:तेजस्वी यादव बोले,जो चल रहा है वो सिर्फ मीडिया में चल रहा है