ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार2019 में पीएम का दावेदार मैं नहीं : नीतीश

2019 में पीएम का दावेदार मैं नहीं : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2019 में मैं प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। उन्होंने कहा, इतने बड़े मूर्ख नहीं हैं हम। मेरी छोटी सी पार्टी है। लेकिन इसी नाम पर मेरे ऊपर प्रहार किया जाता...

2019 में पीएम का दावेदार मैं नहीं : नीतीश
पटनाMon, 15 May 2017 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2019 में मैं प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। उन्होंने कहा, इतने बड़े मूर्ख नहीं हैं हम। मेरी छोटी सी पार्टी है। लेकिन इसी नाम पर मेरे ऊपर प्रहार किया जाता है। 

मुख्यमंत्री लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता ने जो काम करने का अवसर दिया है, वह करते रहते हैं। उसके आगे नहीं सोचते हैं। पार्टी ने अध्यक्ष बना दिया, इसका मतलब मेरी राष्ट्रीय चाहत हो गई? एक बार किसी ने पूछा तो मैंने कहा कि मेरी चाहत है कि अपनी पार्टी को राष्ट्र स्तर का बनाएं। यह गुनाह है क्या? लेकिन मेरी व्यक्तिगत चाहत दिखा-दिखा कर बहुत कुछ कहा गया। कृपा कर मुझे अपना काम करने दें। 2019 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ कौन चेहरा होगा, किसमें लोगों को क्षमता दिखेगी, यह आज का विषय नहीं है। पांच साल पहले कौन जानता था कि मोदी पीएम होंगे। लेकिन लोगों को उनमें क्षमता दिखी और वे पीएम बने। मेरी समझ से मेरे अंदर यह क्षमता नहीं है।  

राष्ट्रपति के लिए सर्वसम्मति बनाए केंद्र 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव में केंद्र सर्वसम्मति बनाए। सत्तारुढ़ पार्टी को इसके लिए सभी पार्टियों से बात करनी चाहिए। यह अच्छी परंपरा और अच्छा उदाहरण होगा। लेकिन वे सर्वानुमति से नहीं,अपनी मर्जी से राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं तो विपक्ष की यह जिम्मेवारी बनती है कि वह अपना उम्मीदवार खड़ा करे। एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रणब मुखर्जी को दोबारा राष्ट्रपति बनाए जाने पर सहमति बनती है तो इससे अच्छी बात क्या होगी।  
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें