ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकेंद्र सरकार से लालू और राबड़ी को झटका, बंद हुई एयरपोर्ट पर मिलने वाली विशेष सुविधा

केंद्र सरकार से लालू और राबड़ी को झटका, बंद हुई एयरपोर्ट पर मिलने वाली विशेष सुविधा

राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर दी जाने वाली विशेष सुविधा समाप्त कर दी गई है। एयरपोर्ट की पार्किंग तक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद...

केंद्र सरकार से लालू और राबड़ी को झटका, बंद हुई एयरपोर्ट पर मिलने वाली विशेष सुविधा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 Jul 2017 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर दी जाने वाली विशेष सुविधा समाप्त कर दी गई है। एयरपोर्ट की पार्किंग तक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की गाड़ी को वीवीआईपी गेट से सीधा प्रवेश मिलता था। नए निर्देशों के अनुसार अब दोनों को एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश व निकास की सामान्य प्रक्रिया अपनानी पड़ेगी। यानी उनकी कार एयरपोर्ट पार्किंग में लगे विमानों के पास नहीं जा सकेगी। 

नागर विमान मंत्रालय (एमसीए)ने नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो को लिखे गए हालिया पत्र में यह सुविधा वापस लेने का निर्देश दिया है। मंत्रालय की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि  लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर दी गई उन विशेष सुविधाओं को वापस लिया जाएगा जिसके तहत उनकी गाड़ी को विमानों के पार्किंग एरिया तक सीधा प्रवेश मिलता था। दोनों को यह सुविधा 1 अगस्त 2009 को विमानन सुरक्षा सर्कुलर के आधार पर पटना एयरपोर्ट के लिए दी गई थी। 

पहले भी होती थी सिक्यूरिटी चेकिंग

पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में मिली सुविधाओं के बावजूद भी दोनों को सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता था । इसके लिए वीआईपी गेट पर एक स्पेशल अफसर की तैनाती की जाती थी। सामानों की जांच भी सामान्य प्रक्रिया के तहत की जाती रही है। 

बेटे तेज प्रताप यादव का पेट्रोल पंप लाइसेंस रद्द

इससे पहले लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को भारत पेट्रोलियम कॉपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) द्वारा दिए गए पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया। इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि तेजप्रताप को 2011 में बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम द्वारा आवंटित पेट्रोल पंप के लाइसेंस के लिए फर्जी कागजात तैयार कराए गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें