class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

6500 शिक्षकों के बकाए वेतन का रास्ता साफ, ईद से पहले होगा भुगतान

bihar teacher

बिहार पिछले दो महीने से वेतन के लिए संघर्ष कर रहे करीब 6500 शिक्षकों के लिए राहत की खबर है। शिक्षकों के दबाव के देखते हुए राज्य सरकार ने बकाया वेतन भुगतान करने का फैसला किया है। खबरों के अनुसार यह भुगतान शिक्षकों को ईद तक कर दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि विभाग के अधिकारियों में आपस में रार के चलते यह वेतन भुगतान नहीं किया गया था। वेतन के लिए 17 करोड़ रुपए सर्व शिक्षा अभियान में आकर चुका था। डीपीओ एसएसए नसीम अहमद का कहना था कि डीपीओ स्थापना 118 करोड़ रुपए की राशि की उपयोगिता जब तक नहीं देंगे वह वेतन भुगतान नहीं करेंगे।

वेतन मद की उपयोगिता के लिए शिक्षा विभाग के दो अधिकारी आमने-सामने थे। डीपीओ एसएसए नसीम अहमद का कहना था डीपीओ स्थापना संजय कुमार ने गलत तरीके से शिक्षकों का भुगतान किया है। प्रधान सचिव के निर्देश के बाद भी कई प्रतिनियोजित शिक्षकों के वेतन का भुगतान कर दिया गया है। उपयोगिता के साथ बैंक का स्क्रॉल भी देना है जो नहीं दिया जा रहा है। इससे पहले स्थापना से स्क्रॉल के साथ वेतन की उपयोगिता आती थी। 20 मई  को इस मामले पर पत्र स्थापना को भेजा गया था। यही वह विवाद था जिसके कारण 6500 शिक्षकों का वेतन भुगतान रोक दिया गया था।

अधिकारियों का कहना था कि जहां तक प्रतिनियोजन का मामला है जब वेतन भुगतान हुआ उस समय उन्हें जानकारी नहीं थी कि कौन शिक्षक कहां प्रतिनियोजित हैं। वहीं इस पूरे प्रकरण में शिक्षक वेतन के लिए परेशान हैं। पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष पूरण कुमार ने कहा कि फरवरी के बाद शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है जबकि राशि पड़ी हुई है। शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने से खाने के लाले पड़े हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:6500 teacher to get their pending salary before eid in bihar