ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीसरकारी योजनाओं के लाभ से छात्र छूटे नहीं

सरकारी योजनाओं के लाभ से छात्र छूटे नहीं

जिले के सरकारी स्कूलों में चलाएं जा रहे विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षा उपनिदेशक सह नोडल अधिकारी मेदो दास ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।शिक्षा परियोजना...

सरकारी योजनाओं के लाभ से छात्र छूटे नहीं
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSat, 18 Nov 2017 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सरकारी स्कूलों में चलाएं जा रहे विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षा उपनिदेशक सह नोडल अधिकारी मेदो दास ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

शिक्षा परियोजना कार्यालय में आयोजित बैठक में उन्होंने पोशाक, छात्रवृति, नेफकीन वितरण समेत एसी-डीसी बिल समायोजन मामले की समीक्षा की। इस दौरान पाया गया कि जिले में गत वित्तीय वर्ष साइकिल, पोशाक व छात्रवृति आदि मद में दिए गये करीब चार करोड़ रुपये में 67 लाख का वाउचर के अभाव में इस राशि का समायोजन अब तक नहीं हो सका हैं। उन्होंने विभागीय डीपीओ, बीईओ व डीडीओ को उक्त मद की राशि का समायोजन को लेकर जल्द उपयोगिता प्रमाण पत्र व एसी-डीसी वाउचर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

साथ ही अधिकारियों से कहा कि सरकारी योजनाओं के लाभ से कोई सही छात्र-छात्रा वंचित नहीं होना चाहिए और गलत छात्रों को योजनाओं का लाभ नहीं मिले। उन्होंने छात्रों के बैंक खाता को आधार नम्बर से लिंक कराने तथा कक्षा में 75 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज वाले छात्रों की सूची डिमांड के साथ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। ताकि सही छात्रों को समय पर योजनाओं का लाभ दिलाया जा सके। मौके पर स्थापना डीपीओ जयशंकर ठाकुर, माध्यमिक सह लेखा योजना के डीपीओ जेयाउल होदा खान, सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ शैलेन्द्र कुमार के अलावा सभी बीईओ व डीडीओ आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें