ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासारामऑपरेशन विध्वंश के तहत पुलिस ने ध्वस्त किए डेढ़ सौ क्रशर 

ऑपरेशन विध्वंश के तहत पुलिस ने ध्वस्त किए डेढ़ सौ क्रशर 

मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बाद सोमवार को जिला पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने पहली बार क्रशर मंडी में बड़ी कार्रवाई की। दिन भर चली कार्रवाई में पुलिस ने गोपी बिगहा क्रशर मंडी के सभी क्रशर को...

ऑपरेशन विध्वंश के तहत पुलिस ने ध्वस्त किए डेढ़ सौ क्रशर 
डेहरी। एक प्रतिनिधिMon, 24 Jul 2017 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बाद सोमवार को जिला पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने पहली बार क्रशर मंडी में बड़ी कार्रवाई की। दिन भर चली कार्रवाई में पुलिस ने गोपी बिगहा क्रशर मंडी के सभी क्रशर को ध्वस्त कर दिया। साथ ही स्टॉक के रूप में रखे गिट्टी को जमींदोज कर पूरे क्रशर मंडी को समतल बना दिया। पहली बार क्रशर मंडी में हुई कार्रवाई का नेतृत्व डीएम खुद कर रहे थे।

पुलिस अधिकारी के अनुसार करीब एक पखवारे से खनन क्षेत्र को चारों तरफ से बंद किये जाने के बाद मुख्यमंत्री को सूचना मिली थी कि अब भी बड़े पैमाने पर स्टॉक गिट्टी की बिक्री और स्टॉक पत्थर से क्रशर मंडी में गिट्टी बनाया जा रहा है। जिसके बाद सीएम ने आला अधिकारियों को पूरी तरह से अवैध खनन पर रोक लगाने का फरमान जारी किया था। रविवार को प्रशासन ने जिले के बाहर से सात हाइवा, आठ पोकलेन व सात जेसीबी मंगवाकर ऑपरेशन विध्वंस के रूप में कार्रवाई कि तैयार शुरू की। सोमवार की सुबह करीब पांच सौ पुरुष-महिला सुरक्षा बल को लेकर पुलिस अधिकारी डेहरी के गोपी बिगहा क्रशर मंडी पहुंच गई। 

पुलिस की गाड़ियों के काफिले व बड़ी संख्या में सुरक्षा बल देख क्रशर संचालकों ने इसे पूर्व से की जाने वाली कार्रवाई का हिस्सा मानकर खुद पीछे हट गए। किन्तु ऑपरेशन विध्वंस की कार्रवाई को देख पत्थर कारोबारी के होश उड़ गए। पुलिस क्रसर को ध्वस्त कर हाइवा पर मशीन लादकर डेहरी भेजने लगी। फाउंडेशन के एक हिस्सा को भी पुलिस नहीं छोड़ रही थी। देखते ही देखते पुलिस ने डेढ़ सौ क्रशर को ध्वस्त कर मशीनों को जब्त कर लिया। इस पूरी कार्रवाई का नेतृत्व पहली बार खुद डीएम अनिमेष कुमार पराशर कर रहे थे। कार्रवाई के अंत में पुलिस ने कई हाइवा गिट्टी को जब्त किया। 

साथ ही बड़े पैमाने पर स्टॉक रखे गिट्टी को क्रशर मंडी में जमींदोज कर दिया।
 डीएम अनिमेष पारासर ने कहा कि यह कार्रवाई महादेवा व अन्य स्थानों पर भी की जाएगी। साथ ही जमीन मालिक पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस कार्रवाई में एएसपी सुशांत सरोज, डेहरी के एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी, अलोक रंजन सासाराम,  एसडीएम पंकज पटेल, रेंजर एके वर्मा, मुख्यालय डीएसपी जितेंद्र पांडेय, सार्जेंट विपिन शर्मा समेत जिले के दर्जन भर थाना के थानाध्यक्ष व बड़ी संख्या में सुरक्षाबल शामिल थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें