ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की बेकाबू भीड़ होने लगी नियंत्रित

सहरसा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की बेकाबू भीड़ होने लगी नियंत्रित

हजारों मजदूर यात्रियों की बेकाबू भीड़ 15वें दिन नियंत्रित हुई। भीड़ नियंत्रित होने के बाद स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। एक दिन पूर्व शनिवार की रात हजारों मजदूर यात्रियों की भीड़ जुटी...

सहरसा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की बेकाबू भीड़ होने लगी नियंत्रित
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 15 Oct 2017 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

हजारों मजदूर यात्रियों की बेकाबू भीड़ 15वें दिन नियंत्रित हुई। भीड़ नियंत्रित होने के बाद स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। एक दिन पूर्व शनिवार की रात हजारों मजदूर यात्रियों की भीड़ जुटी पर रविवार को सहरसा-आनंद विहार व जनसेवा ट्रेन चलने से नियंत्रण में आ गई।

हालांकि सहरसा स्टेशन पर पंजाब के अमृतसर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस से परदेस कमाने हर रोज हजारों मजदूर यात्री जाते हैं लेकिन पंजाब में धान व गेहूं कटनी-रोपनी के समय बेकाबू भीड़ जुटती है। इस बार तो सबसे अधिक भीड़ जुटी और टिकट बिक्री से रेलवे मालामाल हो गया।

आनंद विहार स्पेशल ट्रेन की बोगियों में पहले जैसी भीड़ नहीं : रविवार को सहरसा स्टेशन से आनंद विहार के लिए खुली स्पेशल ट्रेन में पहले जैसी भीड़ नहीं रही। मजदूर यात्रियों की भीड़ को जगह के लिए उतनी जद्दोजहद नहीं करनी पड़ी। हालांकि कई अधिकारियों और वेंडरों का कहना था कि भीड़ छंटने के बाद अब मजदूर यात्री जनसेवा ट्रेन में ही जगह के लिए मारामारी मचाते हैं।

समस्तीपुर से पहुंचे 60 आरपीएफ जवान : सहरसा स्टेशन पर भीड़ के मद्देनजर समस्तीपुर से 60 आरपीएफ जवान सहरसा स्टेशन पहुंचकर चौकसी में जुट गया है। आरपीएफ कमांडेंट विजय प्रकाश पंडित ने आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव के अनुरोध पर रेल सुरक्षा बल उपलब्ध कराया है। भीड़ नियंत्रित होता देख अब करीब 20 बलों को वापस समस्तीपुर भेजने की तैयारी चल रही थी।

घंटों लेट रहीं कई ट्रेनें : पिछले कई दिनों से लंबी दूरी की ट्रेनें लगातार लेट हो रही हैं। गरीब रथ, हाटे बजारे, हावड़ा स्पेशल सहित कई अन्य ट्रेनें लेट पहुंचीं और सहरसा स्टेशन से लेट खुलीं। इस कारण यात्री परेशान रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें