ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियालक्ष्मी पूजा से शुरू हुआ 5 दिवसीय मेला

लक्ष्मी पूजा से शुरू हुआ 5 दिवसीय मेला

शहर के बाड़ीहाट मोहल्ला में 70 वां लक्ष्मी पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ की जा रही है। यह पूजा प्रति वर्ष आश्विन शुक्ल पक्ष के पूर्णिमा के दिन की जाती है। पूजन कार्य 9 अक्टूबर तक चलेगा।लक्ष्मी पूजा एवं...

लक्ष्मी पूजा से शुरू हुआ 5 दिवसीय मेला
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाThu, 05 Oct 2017 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के बाड़ीहाट मोहल्ला में 70 वां लक्ष्मी पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ की जा रही है। यह पूजा प्रति वर्ष आश्विन शुक्ल पक्ष के पूर्णिमा के दिन की जाती है। पूजन कार्य 9 अक्टूबर तक चलेगा।

लक्ष्मी पूजा एवं मेला के आयोजन में स्थानीय लोगों के भरपूर सहयोग से मंदिर निर्माण कर पूजन करने की परम्परा को लोग भली-भांति निर्वहन कर रहे हैं। पूजन का संचालन स्थानीय पंडित श्याम नारायण मिश्र एवं श्रीघर पांडेय द्वारा किया जा रहा है।

स्थानीय बुजुर्गों की मानें तो पूजन कार्य की कमान अब तीसरी पीढ़ी के हाथ चली गई है। परम्परा के तहत गुरुवार की संध्या 8 बजे विधिवत मां लक्ष्मी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ पूजन कार्य शुरु किया गया। इसके साथ ही पांच दिवसीय मेला शुरू हो गया है। यह मेला शहर के चर्चित मेला में गिना जाता है। यहां प्रतिदिन हजारों के संख्या में श्रद्धालू आते हैं। पूजा समिति के अध्यक्ष सह वार्ड पार्षद अमित कुमार उर्फ बबलू ने बताया कि श्रद्धालूओं को दर्शन में कोई भी असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल पूजा प्रबंध समिति के स्वयं सेवक रख रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें