class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार जॉब्स: एसडीआरएफ में 1600 से अधिक पदों पर बहाली,जल्द करें आवेदन

राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) में बड़े स्तर पर बहाली होगी। मौजूदा बल में चार गुणा वृद्धि की जाएगी। इसके अनुसार एसडीआरएफ में चार गुणा अधिक जवानों व अधिकारियों के अनुसार 1600 से अधिक बहाली होगी। आपदा प्रबंधन विभाग इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर चुका है। संविदा पर बहाली होगी। 

बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग व बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यों की समीक्षा की थी। बैठक में सीएम ने बिहार को बहुआपदा प्रवण राज्य बताते हुए राज्य आपदा बल को और सक्षम बनाने को कहा था। खासकर बाढ़, अगलगी, चक्रवाती तूफान, भूकम्प आदि जैसी आपदाओं पर काबू पाने के लिए आपदा बल को और दुरुस्त करने को कहा। सीएम के निर्देश पर विभागीय स्तर पर कार्रवाई शुरू है।


कोशिश है कि कम से कम हर जिले में एसडीआरएफ का एक-एक बल हो। प्रमंडल या राज्य मुख्यालय में अतिरिक्त रिजर्व टीम होगी, ताकि कृत्रिम या प्राकृतिक आपदा आने पर तेजी से राहत व बचाव कार्य चलाया जा सके। इसके लिए जवानों की बहाली से लेकर आवश्यक उपकरणों की खरीद होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Recruitment on more than 1600 post in SDRF in bihar
पटना हादसा:1 ही परिवार के 6 लोग गंगा में डूबे, 2 शव बरामद, CM नीतीश ने जताया शोक, VIDEOपटना का एक अस्पताल ऐसा भी, 10 मरीजों के लिए हैं पांच डॉक्टर