class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‌BSSC RESULT : द्वितीय स्नातक स्तरीय परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी, इसी से बनेगा मेरिट लिस्ट 

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने द्वितीय स्नातक स्तरीय मुख्य परीक्षा का संशोधित रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिया। इसी रिजल्ट के आधार पर अंतिम मेधा सूची जारी होगी।

मेधा सूची जारी करने की मांग को लेकर तीन दिनों से अभ्यर्थी आयोग कार्यालय के पास धरना दे रहे थे। जारी रिजल्ट में पिछली बार की तुलना में कुछ और अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ गयी है। आवेदन के समय एसआई के लिए 1140 पद थे। अंत में घटाकर तीन सौ कर दिए गए। आयोग के सचिव योगेन्द्र दास ने बताया कि संशोधित रिजल्ट जारी किया गया है। इसमें क्वालिफाई करने वाले 29 और लड़कों की संख्या बढ़ी है। 

एसआई के 299 पदों में 94 पदों पर ही सेलेक्शन हो पाया है। ऐसे में उच्चतम न्यायालय ने बाकी बच गए पदों पर पुन: बहाली प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा है। इस बार 1035 अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया में भाग लेंगे।

बीएसएससी के चेयरमैन संजीव कुमार सिन्हा के मुताबिक पुलिस विभाग अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट लेगा। इसमें सफल होनेवाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाएगी।

15 हजार 853 अभ्यर्थियों के नामइस बार रिजल्ट में कुल 15 हजार 853 अभ्यर्थियों के नाम हैं। रिजल्ट के आधार पर 3082 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसमें वन क्षेत्र पदाधिकारी के 15 पदों के लिए साक्षात्कार होगा। इसके अलावा नॉन टेक्निकल 2001 पदों के लिए नियुक्ति होनी है। शारीरिक जांच के आधार पर 1281 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।  
अभ्यर्थियों ने जताई खुशी
रिजल्ट जारी किए जाने के बाद धरने पर बैठे मनोज कुमार, प्रवीण कुमार, आकाश कुमार, नीतू कुमारी, सुधीर कुमार आदि ने खुशी जताई। इधर, परीक्षा विशेषज्ञ डॉ. एम रहमान ने कहा कि आयोग अब जल्द से जल्द मेधा सूची जारी कर दे। तीन साल में वैकेंसी हो गई है, ताकि छात्रों का कॅरियर सही हो सके। यह छात्रों के आंदोलन की जीत है। 

एसआई    840
परिचारी    214
पुलिस अवर निरीक्षक    09
कंपनी कंमाडर    65
फायर स्टेशन मास्टर    48
सहायक कार्यपालक    89 
नॉन टेक्निकल पोस्ट    2001     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Modified Result of Second Graduate Level Examination of BSSC
केदार योग में धनतेरस पर होगी खरीदारी, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, पढ़े किस राशि वाले क्या खरीदें बिहार: मुंगेर के पूर्व सांसद धनराज सिंह का निधन