ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनामनेर नगर पंचायत उपाध्यक्ष गुड्डू खान गिरफ्तार

मनेर नगर पंचायत उपाध्यक्ष गुड्डू खान गिरफ्तार

बालू माफिया फरीद हुसैन उर्फ गुड्डू खान को पुलिस ने मंगलवार को सगुना मोड़ के समीप से गिरफ्तार किया है। वह मनेर नगर पंचायत का उपाध्यक्ष है। बालू के अवैध धंधे में पहले उसकी भी पोकलेन मशीन चलती थी। बाद...

मनेर नगर पंचायत उपाध्यक्ष गुड्डू खान गिरफ्तार
वरीय संवाददाता ,पटनाWed, 23 Aug 2017 02:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बालू माफिया फरीद हुसैन उर्फ गुड्डू खान को पुलिस ने मंगलवार को सगुना मोड़ के समीप से गिरफ्तार किया है। वह मनेर नगर पंचायत का उपाध्यक्ष है। बालू के अवैध धंधे में पहले उसकी भी पोकलेन मशीन चलती थी। बाद में उसने अपनी पोकलेन मशीन बेच दी। मगर बालू के अवैध धंधे से उसका नाता जारी था। 
गुड्डू को दबोचने को पुलिस काफी समय से लगी थी। पिछले सप्ताह मनेर स्थित उसके घर पर भी पुलिस ने छापेमारी भी की थी। पुलिस उसके भाई तौकीर खान को भी तलाश रही है। वहीं मनेर की सुअरमरवा पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल कुमार को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। अनिल के खिलाफ भी कोर्ट से वारंट निर्गत था। मगर कोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। इसलिए पुलिस ने पूछताछ करने के बाद उसे छोड़ दिया।
गुड्डू सहित करीब 25 बालू माफियाओं  के खिलाफ पुलिस को कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट भी मिल चुका है। वहीं शंकर सिंह उर्फ फौजी व मनेर के विधायक के भतीजे सोनू अब तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। सोनू भी सुअरमरवा का रहनेवाला है। पुलिस का कहना है कि सोनू के साथ अनिल मिलकर बालू के अवैध खनन से लेकर बिक्री तक के धंधे में लगा था। फौजी, सोनू सहित अन्य बालू माफियाओं को दबोचने के लिए एसआईटी भोजपुर व सारण पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी कर रही है। 
रात के अंधेरे में बालू की ढुलाई 
सूत्रों का कहना है कि एक तरह पुलिस बालू माफियाओं को दबोचने का दावा करती है, दूसरी ओर रात के अंधेरे में बालू माफिया मनेर व बिहटा में बालू की अवैध ढुलाई में लगे हैं। नाव से बालू को लादकर रात के अंधेरे में बेचा जा रहा है। 
 
बालू माफिया गुड्डू खान को गिरफ्तार किया गया है। फौजी, सोनू सहित अन्य को  गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी छापेमारी कर रही है।-

नैय्यर हसनैन खान, जोनल आईजी , पटना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें