class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीयू शताब्दी समारोह : प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में रहेंगे दो दर्जन एसपी, एएसपी व डीएसपी  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर पटना और मोकामा में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। बड़ी संख्या में पुलिस अफसरों और जवानों को तैनात किया गया है। कारकेड के गुजरने के रास्ते में बैरिकेडिंग की गई है। 
सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहे इसके लिए सिर्फ जवानों की बड़ी संख्या में तैनाती नहीं की गई है, आला पुलिस अफसर भी पटना और मोकामा में मुस्तैद रहेंगे। पुलिस मुख्यालय के आदेश पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा के मद्देनजर एसपी रैंक के 10 अफसरों को प्रतिनियुक्त किया गया है। ये पटना में तैनात एसपी रैंक के अफसरों के अलावा है। इसके साथ ही 3 अपर पुलिस अधीक्षक और 11 पुलिस उपाधीक्षक भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे। बड़ी संख्या में इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और एएसआई की प्रतिनियुक्ति विभिन्न पुलिस यूनिटों और जिलों से पटना में की गई है। 
बड़ी संख्या में महिला पुलिस भी
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर पटना में बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। पटना विश्वविद्यालय के कार्यक्रम को लेकर 230 अतिरिक्त महिला पुलिसकर्मी प्रतिनियुक्त की गई हैं। बिहार पुलिस की एसटीएफ और एटीएस की क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान तैनात रहेगी। पटना में जहां एसटीएफ की क्यूआरटी होगी वहीं मोकामा में एटीएस की क्यूआरटी मोर्चा संभालेगी। मोकामा में एसटीएफ की दो चीता यूनिट भी रहेगी। वहीं पटना रेल पुलिस को एक सौ अतिरिक्त पुलिसबल मुहैया कराया गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:High security on the arrival of PM Modi in Patna
राजद माहौल बिगाड़ने की कोशिश में : भाजपाहोटल के कमरे से 63 लाख के साथ दो कारोबारी धराए