class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना के जीवी मॉल में भीषण आग : 12 दमकलों ने बुझायी आग

1 / 3Fire

2 / 3Fire

3 / 3Fire brigade

PreviousNext

पटना के बोरिंग रोड चौराहे के समीप स्थित जीवी मॉल में शनिवार की अहले सुबह भीषण आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर दिया। अगलगी में मॉल का उत्तरी-पूर्वी हिस्सा जलकर राख हो गया। 12 दमकलों की सहायता से करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। मॉल के बगल में ही इंडियन ऑयल कारपोरेशन का पेट्रोल पंप है। आग की लपटें वहां तक भी पहुंचने लगी थीं मगर दमकलकर्मियों ने पेट्रोल पंप को जलने से बचा लिया। अगलगी में करोड़ों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गयी।

4.40 बजे सुबह धुआं निकलने लगा                  
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब चार बजकर 40 मिनट पर मॉल के उत्तरी-पूर्वी हिस्से के तीसरे तल्ले पर स्थित एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के दफ्तर से अचानक धुआं निकलने लगा। थोड़ी देर में ही आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं। आग लगने की सूचना तुरंत पास में ही रहनेवाले संजय कुमार ने फायर ब्रिगेड के साथ एसके पुरी थाने को दी। सूचना मिलते ही थोड़ी देर में ही दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची गयी। मगर इससे पहले ही मॉल के उत्तरी-पूर्वी हिस्से में स्थित आधा दर्जन दुकान व ऑफिस धू-धूकर जलने लगे थे। दमकल दस्ता पहुंचने ही आग पर काबू पाने की कोशिश में लग गयी।

महज 10 मीटर की दूरी पर था पेट्रोल पंप 
मॉल के जिस हिस्से में आग लगी थी वहां से पेट्रोल पंप की दूरी महज 10 मीटर की है । आग की लपटें पेट्रोल पंप तक पहुंचे, इसके पहले ही दमकलकर्मियों ने पेट्रोल पंप की ओर से आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। हालांकि आग की चपटें, पेट्रोल पंप के पानी टंकी तक पहुंच गयी थी। इससे प्लास्टिक की टंकी भी आशिंक रुप से जल गए।

आग बुझाने में पसीने छूटे 
आग इतना भीषण रुप धारण कर लिया था कि दमकलकर्मियों को बुझाने में पसीने छूटने लगे। बाद में आधा दर्जन और दमकल दस्ते को मौके पर बुला लिया गया। इस तरह करीब दर्जनभर दमकलों की मदद से करीब चार घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। दमकल की गाड़ियां पटना, सचिवालय, कंकड़बाग व दानापुर फायर स्टेशन से पहुंची थी। सूचना मिलते ही अग्नि शमन विभाग के डीजी पीएन राय के साथ ही फायर अफसर अरविंद कुमार , मदन कुमार, श्याम बिहारी प्रसाद भी मौके पर पहुंचे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fire erupts in a mall in Patna, 12 fire brigade bus comes