ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पटनाBihar Board 10th Result 2017: पटना की बेटी प्रज्ञा टॉप टेन में, बनेगी डॉक्टर

Bihar Board 10th Result 2017: पटना की बेटी प्रज्ञा टॉप टेन में, बनेगी डॉक्टर

पिता किसान हैं और मां गृहणी। पूरा परिवार बेउर पटना में रहता है। मगर बेटी प्रज्ञा आनंद की ख्वाहिश एम्स तक पहुंचना है। एम्स दिल्ली से बड़ा डॉक्टर बन कर निकलना है। प्रज्ञा ने मैट्रिक में पूरे बिहार में...

Bihar Board 10th Result 2017: पटना की बेटी प्रज्ञा टॉप टेन में, बनेगी डॉक्टर
पटना, कार्यालय संवाददाताThu, 22 Jun 2017 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पिता किसान हैं और मां गृहणी। पूरा परिवार बेउर पटना में रहता है। मगर बेटी प्रज्ञा आनंद की ख्वाहिश एम्स तक पहुंचना है। एम्स दिल्ली से बड़ा डॉक्टर बन कर निकलना है। प्रज्ञा ने मैट्रिक में पूरे बिहार में छठा स्थान प्राप्त किया है। वह सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई की छात्रा है। प्रज्ञा को कुल 458 अंक मिले हैं। 

प्रज्ञा आनंद कहती हैं कि सिमुलतला आवासीय विद्यालय के परीक्षा में भी मैं टॉप टेन में थी। 120 सीटों की प्रवेश परीक्षा में मुझे पांचवां स्थान मिला था। इस बार मैट्रिक परीक्षा के साइंस और मैथ में 100-100 अंक प्राप्त हुए हैं। प्रज्ञा कहती हैं कि मेरी तैयारी अच्छी थी। मुझे विश्वास था कि मैं टॉप टेन में स्थान जरूर बना लूंगी और आज मेरा विश्वास सामने है। फिलहाल परीक्षा खत्म होने के बाद मैंने कोटा में एडमिशन ले लिया है। मैं मेडिकल की तैयार कर रही हूं। अपने जूनियर भाई-बहनों को सलाह दूंगी कि जीवन में जो करना है, उसका निर्णय मैट्रिक तक कर लेना चाहिए और बेस मजबूत करना चाहिए। इंटर पास करके डॉक्टर और इंजीनियर की तैयारी करने के बजाय मैट्रिक पास होते ही तैयारी शुरू कर दी जाए।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें