ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाग्रामीण आवास कर्मियों की हड़ताल शुरू

ग्रामीण आवास कर्मियों की हड़ताल शुरू

नवादा जिला इकाई से जुड़े ग्रामीण आवास कर्मी सोमवार से तीन दिनों की सांकेतिक हड़ताल पर चले गए। बिहार प्रदेश ग्रामीण आवास कर्मी सेवा संघ के आह्वान पर यह कदम उठाया गया है। समान काम के बदले समान वेतन देने,...

ग्रामीण आवास कर्मियों की हड़ताल शुरू
हिन्दुस्तान टीम,नवादाMon, 16 Oct 2017 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

नवादा जिला इकाई से जुड़े ग्रामीण आवास कर्मी सोमवार से तीन दिनों की सांकेतिक हड़ताल पर चले गए। बिहार प्रदेश ग्रामीण आवास कर्मी सेवा संघ के आह्वान पर यह कदम उठाया गया है। समान काम के बदले समान वेतन देने, सेवा 60 वर्षों तक स्थायी करने, मानदेय में वृद्धि करने, अन्य लाभ नियमित रूप से प्रदान करने जैसी मांगों को लेकर कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं।

जिलाध्यक्ष रणजीत कुमार की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय स्थित गांधी इंटर स्कूल में एक बैठक कर आगे की रणनीति तय करने सभी कर्मी जुटे। बेगूसराय के बरौनी प्रखंड पर्यवेक्षक की हत्या की सभी ने एक स्वर में निंदा की और इस प्रकार की घटना पर विरोध जताया। सभी ने मृतक को मौन श्रद्धांजलि भी दी तथा उनके आश्रितों के लिए समुचित मुआवजा, सरकारी नौकरी और हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग उठायी। बैठक में सांगठनिक मजबूती की बात भी चली। मौके पर मौजूद संयोजक अनुज कुमार, दीपमाला कुमारी, अविनाश कुमार, सावन कुमार, राहुल कुमार, मनीष कुमार, संतोष कुमार, देवेन्द्र कुमार रवि एवं अन्य कर्मियों ने भी अपनी बात रखी। सभी आवास सहायक, पर्यवेक्षक और लेखा सहायकों ने हड़ताल को पूर्ण सफल बनाने का संकल्प लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें