ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादापंचायत सरकार भवन निर्माण का बीडीओ ने किया निरीक्षण

पंचायत सरकार भवन निर्माण का बीडीओ ने किया निरीक्षण

डुमरांव। निज प्रतिनिधि पंचायत सरकार भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। बीडीओ ने समय से निर्माण कार्य पूरा करने हेतु कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। प्रखंड के पूर्वी भाग के अंतिम छोर पर...

पंचायत सरकार भवन निर्माण का बीडीओ ने किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरWed, 25 Nov 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

डुमरांव। निज प्रतिनिधि

प्रखंड की सोवां पंचायत स्थित सोवां गांव में पंचायत सरकार भवन का निर्माण तेजी से चल रहा है। सोमवार की अपराह्न बीडीओ संतोष कुमार सिंह ने पंचायत सरकार भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। बीडीओ ने समय से निर्माण कार्य पूरा करने हेतु कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

प्रखंड के पूर्वी भाग के अंतिम छोर पर अवस्थित सोवां पंचायत सघन आबादी वाला पंचायत है।प्रखंड से पंचायत की अधिक दूरी होने के कारण पंचायत के लोगों को आने जाने में काफी परेशानी उठानी पडती है। वृद्ध और दिव्यांगों को सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए प्रखंड मुख्यालय आने में कडी मशक्कत करनी पडती है। बीडीओ ने बताया कि पंचायत सरकार भवन के निर्माण के बाद ग्रामीणों का लगभग अधिकांश कार्य पंचायत में ही संपन्न हो जाएगा।

सोवां पंचायत में 01 करोड 32 लाख की लागत से पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों के साथ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद बीडीओ ने बताया कि नींव और प्लींथ का कार्य पूरा हो चुका है। फ्लोर पर काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि निर्माण में मानक के अनुरूप छड और मैटेरियल लग रहा है। सोवां मुखिया प्रतिनिधि के देखरेख में काम चल रहा है। बीडीओ ने बताया कि आगामी 26 जनवरी तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें