ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार नवादाबच्चों ने जमाया रंग, बाल फिल्म के लिए हुआ चयन

बच्चों ने जमाया रंग, बाल फिल्म के लिए हुआ चयन

कला के लिए ना तो कोई उम्र या स्थान मायने रखता है और न ही प्रतिभा किसी की मोहताज होती है। इस बात को जिले के बाल कलाकारों ने साबित करके दिखलाया है। चिल्ड्रेन फिल्म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) के...

बच्चों ने जमाया रंग, बाल फिल्म के लिए हुआ चयन
हिन्दुस्तान टीम,नवादाSun, 15 Oct 2017 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कला के लिए ना तो कोई उम्र या स्थान मायने रखता है और न ही प्रतिभा किसी की मोहताज होती है। इस बात को जिले के बाल कलाकारों ने साबित करके दिखलाया है। चिल्ड्रेन फिल्म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के 7 से 16 साल तक के कलाकारों की स्क्रीनिंग के दरम्यान बाल कलाकारों ने सबको प्रभावित किया। बच्चे बाल फिल्म बनाने के लिए सेलेक्ट किये गए हैं।

भारत सरकार की योजना के तहत गांव के बच्चे को एक प्लेटफार्म देते हुए उनमें छिपी कला को उभारने के तहत यह चयन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत नगर पर्षद की अध्यक्ष पूनम कुमारी के साथ मुंबई से आये मैनेजिंग डायरेक्टर विन्ता नंदा, सीइओ हुसैन अल्वर्ट, अकांक्षा, जेजेपीएस के निदेशक आरपी साहू आदि ने दीप जलाकर किया। जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल पटवासराय में लिटिल डायरेक्टर्स प्रोग्राम के तहत साफ सफाई पर बनी फिल्म पिंटी का साबुन बच्चों को दिखलाया गया। फिल्म स्क्रीनिंग के बाद शामिल बच्चों से बातचीत व उनके कला प्रदर्शन के आधार पर टीम ने वर्कशॉप व फिल्म मेकिंग के लिए बाल कलाकारों का चयन किया।

मैनेजिंग डायरेक्टर विन्ता नंदा ने कहा कि बाल फिल्म सोसाइटी स्वच्छता, वाटर एवं सेनिंटेशन, लैंगिक समानता, खुले में शौच मुक्त आदि विषयों पर फिल्म तैयार करेगी। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे अपनी सोच के साथ स्टोरी तैयार कर खुद की फिल्म बनाएंगे, जिसे नवंबर माह में होने वाले अंर्तराष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव में 40 देशों की फिल्मों के साथ दिखलाया जायेगा। जिला के विभिन्न स्थानों से आये बाल कलाकार मुकेश, अनिकेत, गुनगुन, पुनम, शिप्रा,शिवम, आरूषी, अभिषेक, आशुतोष, रौशनी, स्नेहा, मानसी, जेसीका, अंजली, अक्षय, सौरभ, आकाश, शुभम, अभिषेक आदि को वर्कशॉप व फिल्म मेकिंग के लिए चुना गया है। कलाकारों को मुंबई से आये टीम के सदस्य फिल्म डायरेक्टर डेनियल, फोटो डायरेक्टर नरेन्द्र, सीइओ हुसैन अल्वर्ट, अकांक्षा आदि ने खुद से सेलेक्टेड विषय पर कहानी या आइडिया सोचने को कहा। बच्चों के द्वारा बनाये गये कहानी को ही आगे बढ़ाते हुए वर्कशॉप और फिल्म बनाने का काम किया जायेगा।

कार्यक्रम को सफल करने के लिए कॉडिनेटर विशाल कुमार के साथ जिला के कलाकार राहुल वर्मा, प्रिंस सनम, साहित्यकार गोपाल निर्दोष, कलाप्रेमी श्रवण कुमार बरनवाल, अफसर नवाब, रवि शंकर शास्त्री आदि की अहम भूमिका रही। कॉडिनेटर विशाल कुमार व निदेशक आरपी साहू ने बताया कि 21 से 24 तक चयनित बाल कलाकारों का वर्कशॉप जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल, पटवासराय में ही आयोजित किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें