class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आ गया उत्तर बिहार में मानसून, आंधी के साथ हुई बारिश

आ गया उत्तर बिहार में मानसून, आंधी के साथ हुई बारिश

उत्तर बिहार में सोमवार को मानसून ने प्रवेश किया। इसके असर से अधिकांश जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई। 15 से 20 मिलीमीटर बारिश होने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिकों ने दो-तीन दिन में मानसून की सक्रियता में वृद्धि होने के बाद अच्छी बारिश का अनुमान लगाया है। बारिश के असर से मौसम भी सुहावना हो गया। सुबह से उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को दोपहर बाद राहत मिली। राजेंद्र केंद्रीय कृषि विवि, पूसा के मौसम विज्ञान केद्र के नोडल अधिकारी ए सत्तार ने बताया कि थोड़ी देर से ही सही, लेकिन मानसून ने उत्तर बिहार में प्रवेश कर लिया है। मानसून के प्रवेश से खुशी का माहौल है।

अधिकतम के साथ न्यूनतम तापमान बढ़ा
चार-पांच दिन से पड़ रही गर्मी का असर सोमवार के तापमान पर पड़ा। अधिकतम तापमान रविवार की अपेक्षा 1.5 डिग्री बढ़कर 38 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान रविवार की अपेक्षा 2.20 डिग्री बढ़कर 28.2 डिग्री पर पहुंच गया। सोमवार को हुई बारिश का असर मंगलवार को दिखने की उम्मीद है। मंगलवार को तापमान में कमी आने की संभावना है।

बारिश से किसान गदगद
बारिश से किसान समेत सभी लोग गदगद हैं। अगात धान रोपने के लिए बीज गिराये किसानों का बिचड़ा बारिश नहीं होने कारण जलने लगा था। इस बारिश से धान के बिचड़े को नया जीवन मिला है। दो-तीन दिन में बारिश होने के बाद तैयार बिचड़े की रोपनी भी शुरू कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Monsoon in North Bihar, rain accompanied by storm