ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपत्रकार राजदेव हत्या मामले में CBI ने शहाबुद्दीन को आरोपी बनाया

पत्रकार राजदेव हत्या मामले में CBI ने शहाबुद्दीन को आरोपी बनाया

‘हिन्दुस्तान’ के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआई राजद नेता व सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने इसकी मंजूरी दे...

पत्रकार राजदेव हत्या मामले में CBI ने शहाबुद्दीन को आरोपी बनाया
हिन्दुस्तान टीम ,मुजफ्फरपुरFri, 26 May 2017 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

‘हिन्दुस्तान’ के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआई राजद नेता व सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने इसकी मंजूरी दे दी। इससे पहले मामले में शहाबुद्दीन वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शुक्रवार को विशेष अदालत में पेश किए गए। फिलहाल वे दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।

विशेष मजिस्ट्रेट अनुपम कुमारी के समक्ष पेशी के बाद उन्हें हत्याकांड में 10वां अभियुक्त बनाया गया है। साथ ही इस मामले में उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया गया है। मामले में पहली बार पूर्व सांसद को पेश किया गया। सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से जांच अधिकारी सुनील सिंह रावत ने दस दिनों के रिमांड के लिए विशेष अदालत में अर्जी दाखिल की। अदालत ने आठ दिनों के लिए रिमांड की मंजूरी दी। रिमांड के दौरान सीबीआई पूर्व सांसद से इस हत्याकांड के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पूछताछ करेगी। इस कांड में अगली सुनवाई के लिए नौ जून की तारीख मुकर्रर की गई है।  

परिजनों की मांग पर सीबीआई को जांच का जिम्मा : 
सीवान के स्टेशन रोड में 13 मई 2016 की रात  ‘हिन्दुस्तान’ अखबार के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मार हत्या कर दी गई थी। राजदेव कार्यालय से अपने घर लौट रहे थे। उनकी पत्नी आशा रंजन के बयान पर सीवान नगर थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें