ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईखूब बिके पटाखे, खुली कई अस्थाई दुकानें

खूब बिके पटाखे, खुली कई अस्थाई दुकानें

दीपावली को लेकर शहर में जमकर पटाखे की बिक्री हुई। कई जगह अस्थाई दुकानें खुल गई जहां लोगों ने पटाखे खरीदे। दीपावली को लेकर शहर में लोगों का उत्साह चरम पर पर है।दर्जनों पटाखें एवं मिठाईयों की दुकानें...

खूब बिके पटाखे, खुली कई अस्थाई दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,जमुईWed, 18 Oct 2017 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली को लेकर शहर में जमकर पटाखे की बिक्री हुई। कई जगह अस्थाई दुकानें खुल गई जहां लोगों ने पटाखे खरीदे। दीपावली को लेकर शहर में लोगों का उत्साह चरम पर पर है।

दर्जनों पटाखें एवं मिठाईयों की दुकानें खुल गई है। दीपावली को लेकर बाजार में काफी चहल-पहल देखी जा रही है। इस बार पटाखें की कीमत ज्यादा होने के बादवजूद जमकर खरीददारी हो रही है खास कर बच्चों में पटाखे खरीदने को लेकर गजब का उत्साह दिख रहा है। इसके अलावा दुकानदार अपनी दुकानों को सजा भी रहे हैं। अधिकांश दुकानदार इसदिन अपने बही खाते बदलते हैं।

पटाखें छोड़े सावधानी से

कमजोर दिल के मरीज हैं तो दीपावली में सावधान रहिए। जहां तेज पटाखे बज रहे हों वहां न जाएं या फिर उससे दूरी बना कर रखें, जिससे तेज पटाखे की आवाज का असर न हो। तेज आवाज के पटाखे कई तरह की परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं। चिकित्सकों का कहना है कि बच्चों को तेज पटाखे घर के आसपास फोड़ने से मना करें। तेज पटाखे से सबसे अधिक परेशानी दिल के मरीजों को होती हैं। सावधानी नहीं बरती गई तो उनकी जाने भी जा सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें