class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पितृपक्षः अंजान व्यक्ति ने प्रद्युमन के लिए तर्पण व उड़ी के शहीदों के लिए किया पिंडदान

gaya

पांच दिन पहले गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युमन हुई जघन्य हत्या के बाद उसकी आत्मा की शांति के लिए गुरुवार को गया के फल्गु में तर्पण किया गया। जम्मू के उड़ी में शहीद हुए 18 सैनिकों को मोक्ष मिले इसके लिए देवघाट पर गयाश्राद्ध किया गया। इसके साथ ही देश-विदेश के प्राकृतिक आपदाओं में मारे गए जाने-अंजाने सैकड़ों लोगों के लिए गयाधाम के शख्स चंदन कुमार सिंह ने पिंडदान व तर्पण किया।

पिता सुरेश नारायण द्वारा लगातार 13 वर्षों तक जाने-अंजाने लोगों की किए गए गयाश्राद्ध की परंपरा को निभाते हुए लगातार चौथे साल चंदन ने रामानुज मठ के जगद्गुरु वेंटकेश प्रपण्णचार्य के आचार्यत्व में देवघाट पर कर्मकांड व तर्पण किया। शहीदों के लिए इसी दिन पिछले साल तर्पण किया था।

चंदन ने पुत्रवत होकर मधुबनी के बेनीपट्टी बस दुर्घटना में मारे गए, अटारी, अमृतसर बस दुर्घटना में मारे गए 8 स्कूली बच्चे, जयगुरु देव की पदयात्रा, बनारस भगदड़ में मारे गए 24 लोग, इंदौर पटना ट्रेन हादसे के शिकार दुए लोग, हीराखंड एक्सप्रेस में मारे गए, कोरापुर (उड़ीसा) नक्सली हमले में शहीद हुए जवान, सुकमा (छत्तीसगढ़) में नक्सली हमले में शहीद हुए जवान, अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमला में शहीद हुए जवान, कलिंगा एक्सप्रेस में मारे गए यात्री, बिहार में बाढ़ के शिकार हुए लोगों के लिए चंदन ने सामूहिक रूप से गयाश्राद्ध कर उनकी आत्मा को मोक्ष दिलाने की कामना की।

जगतगुरु जगद्गुरु वेंटकेश प्रपण्णचार्य ने कहा कि अपना हो या दूसरे नाम उनका नाम लेकर गयाधाम में पिंडदान करने से ब्रह्मलोक की प्राप्ति हो जाती है। चंदन ने सामूहिक पिंडदान किया है। चंदन के पिता सुरेश नारायण ने भी लगातार 13 वर्षों तक इसी तिथि और इसी स्थान पर देश-विदेश के हजारों लोगों के लिए गया श्राद्ध किया था। चंदन ने कहा कि सामूहिक पिंडदान का यह 15वां साल है। पिता के आदेश और आस्था के अनुसार जाति-धर्म से ऊपर उठकर सामूहिक पिंडदान कर समाज में भाईचारे का संदेश दिया हूं।

EXCLUSIVE: किसी भी कीमत में नहीं बच सकता था प्रद्युम्न, जानें क्यों

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pindanda done for uri martyrs and Tarpan for pradyuman who was murdered in ryan international school
निजी स्कूलों का होटलों व दुकानों की तरह संचालन करना उचित नहीं:डीएमबांकेबाजार में आहार में डूबने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत