ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार छपराबिजली बिल सुधार व भुगतान को ले शिविर का अयोजन (पेज चार)

बिजली बिल सुधार व भुगतान को ले शिविर का अयोजन (पेज चार)

सभी प्रखंडों में लगे शिविर, उपभोक्ताओं की अधिकारियों ने सुनी फरियाद, बिल सुधार को ले आए थे ज्यादातर उपभोक्ता, अधिकारियों ने की...

बिजली बिल सुधार व भुगतान को ले शिविर का अयोजन (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 06 Mar 2021 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सभी प्रखंडों में लगे शिविर, उपभोक्ताओं की अधिकारियों ने सुनी फरियाद

बिल सुधार को ले आए थे ज्यादातर उपभोक्ता, अधिकारियों ने की जांच

भभुआ। एक प्रतिनिधि

बिजली बिल सुधार और भुगतान को लेकर शनिवार को जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय में विद्युत बोर्ड द्वारा शिविर लगाया गया। शिविर में बिजली बोर्ड के अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। उपभोक्ताओं ने बिल वृद्धि की शिकायत दर्ज कर इसमें सुधार की फरियाद लगाई। शिविर में मौजुद अधिकारी व कर्मियों ने शिकायत की जांच की। बकाए बिल का भुगतान कराया गया।

सदर प्रखंड के शिविर में ग्रामीण इलाके के उपभोक्ता पहुंचे हुए थे। उपभोक्ताओं की फरियाद सहायक अभियंता विनय कुमार व कनीय अभियंता उमाशंकर चौधरी सुन रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि शिविर में उपभोक्ताओं के बिजली बिल बढ़ने की शिकायत थी, जिसकी जांच की गई। ज्यादातर उपभोक्ताओं के समय से बिल का भुगतान नहीं करने की वजह से उन्हें अधिक बिल लग रहा था।

विद्युत बोर्ड के कार्यपालक अभियंता शिवशंकर कुमार ने बताया कि उपभोक्ताओं को अनवरत बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। ऐसे में उनकी जिम्मेवारी बोर्ड को समय से बिजली बिल भुगतान करें। समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं होने की वजह से काफी दिक्कत हो रही है। अधिक से अधिक बिजली बिल के भुगतान और उपभोक्ताओं की समस्या को लेकर शिविर का आयोजन किया गया है। बकाएदारों की सूची तैयार की गई। उनके घर तक बिजली बोर्ड के अधिकारी व कर्मी पहुंच रहे हैं, ताकि लोग समय से बिजली बिल का भुगतान करें।

फोटो-06 मार्च भभुआ- 13

कैप्शन- सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में शनिवार को आयोजित शिविर में मौजूद अधिकारी व उपभोक्ता।

दलित टोला में आयोजित शिविर में हुई स्वास्थ्य जांच

शहर के वार्ड 14 में मेडिकल टीम के डाक्टर व कर्मियों ने की लोगों की स्वास्थ्य जांच

राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत शहर के 12 जगहों पर लगेगा स्वास्थ्य शिविर

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के वार्ड 14 में शनिवार को शिविर आयोजित कर लोगों की स्वास्थ्य जांच डाक्टर द्वारा की गई। मेडिकल टीम में शामिल डॉ. चिंता कुमारी, डॉ. राजेश कुमार ने एएनएम स्वेता रश्मि, फार्मासिस्ट अजीत कुमार, स्वास्थ्य कर्मी देवमुनि पासवान की मदद से दर्जनों लोगों की स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक दवाएं दी गई।

जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम ऋषिकेश जायसवाल व डैम प्रभात कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत शहर के मलिन इलाकों में एक मार्च से 11 मार्च तक 12 मेडिकल मेडिकल कैंप आयोजित कर लोगों की स्वास्थ्य जांच करते हुए दवा दी जानी है। आठ मार्च को शहर के वार्ड छह, नौ मार्च को वार्ड 7 स्थित सेवरी नगर, दस मार्च को बहेलिया मुहल्ला व 11 मार्च को वार्ड 13 में मेडिकल शिविर आयोजित कर लोगों की स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक दवाएं दी जाएंगी।

फोटो परिचय

6-भभुआ-14- शहर के वार्ड 14 में शनिवार को आयोजित मेडिकल शिविर में लोगों की स्वास्थ्य जांच करते डाक्टर व कर्मी।

जिलाधिकारी ने सीएस सहित डाक्टरों को किया सम्मानित

कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने वालों को किया सम्मानित

डीएम ने कोरोना काल में चिकित्सकों को उनकी बेहतर सेवा के लिए किया प्रोत्साहित

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने शनिवार को सीएस के सभा कक्ष में कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने वाले सीएस सहित कई डाक्टरों को सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार तिवारी, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम प्रबंधक ऋषिकेश जायसवाल, डॉ. विनय कुमार तिवारी, डॉ. किरण सिंह, डॉ. शितेश कुमार, डॉ. चन्द्रशेखर को शिल्ड देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के शुरुआत में सांसद छेदी पासवान के प्रतिनिधि देवलाल पासवान ने डीएम को बुके व शॉल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में डीएम ने कोरोना काल में टीकाकरण व बेहतर चिकित्सा सेवा देने वाले कैमूर के डाक्टरों के कार्य को बेहतर बताया। डीएम ने सदर अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए डिजिटल एक्स-रे व डायलिसिस मशीन का उद्घाटन कर चालू कराया, जिससे मरीजों को लाभ मिल रहा है। सांसद प्रतिनिधि के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित कराया गया था।

फोटो परिचय

6-भभुआ-10- सदर अस्पताल स्थित सीएस के सभाकक्ष में शनिवार को सिविल सर्जन शिल्ड देकर सम्मानित करते डीएम।

बीएलओ से लिया गया बूथों का नजरी नक्शा

रामपुर। अभी पंचायत चुनाव की तिथि की घोषणा सरकार द्वारा नहीं की गई है। लेकिन, प्रखंड प्रशासन चुनाव से संबंधित सभी प्रकिया को पूरी करने मे जुटा है। चुनाव के दौरान कोई समस्या न रहे और शांति पूर्वक चुनाव संपन्न हो जाए, इसको लेकर क्षेत्र के सभी बीएलओ से नजरी नक्शा प्रखंड के बहुउद्शीय भवन में शनिवार को लिया गया। इस नक्शा के माध्यम से प्रखंड मुख्यालय, संबंधित थाना, स्वास्थ्य केन्द्र से लेकर मतदान केन्द्र की दूरी, मतदान केन्द्र संख्या, भवन व पथ की स्थिति, बीएलओ का मोबाइल नंबर आदि अंकित है। इस बात की जानकारी निर्वाचन का कार्य देख रहे विजय कुमार शुक्ला ने दी। उन्होंने बताया कि इन बीएलओ से व्यस्क महिला व पुरुष जिनका नाम मतदाता सूची में जोड़ा गया है का वार्ड के अनुसार विखंडन भी कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें