ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफVIDEO: बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने की तोड़फोड़ व अगजनी, ट्रेनों का परिचालन ठप

VIDEO: बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने की तोड़फोड़ व अगजनी, ट्रेनों का परिचालन ठप

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को जो कुछ हुआ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। रेलवे में वेकेंसी नहीं निकलने का विरोध कर रहे छात्रों की भीड़ ने जमकर उत्पाद मचाया। स्टेशन के सभी कमरों को आग लगाकर व तोड़फोड़...

VIDEO: बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने की तोड़फोड़ व अगजनी, ट्रेनों का परिचालन ठप
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 23 Jun 2017 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को जो कुछ हुआ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। रेलवे में वेकेंसी नहीं निकलने का विरोध कर रहे छात्रों की भीड़ ने जमकर उत्पाद मचाया। स्टेशन के सभी कमरों को आग लगाकर व तोड़फोड़ कर खंडहर बना दिया। रेल थाना में घुसकर पुलिसकर्मियों को पीटा व जमकर पथराव किया। हद तो तब हो गयी जब मौके पर पहुंची बिहार थाना की गाड़ी को फूंक दिया।

Biharsharif

उपद्रवियों ने दर्जनभर राउंड से अधिक फायरिंग की : इस दौरान उपद्रवियों ने दर्जनभर राउंड से अधिक फायरिंग की। जबाव में पुलिस ने भी हवाई फायर की। भगदड़ में ट्रेन पकड़ने आयी एक महिला की गिरने से मौत हो गयी। उपद्रवियों ने बुकिंग काउंटर में तोड़फोड़ कर करीब दो लाख रुपये लूट लिये व करोड़ों की कीमत के टिकट को जलाकर राख कर दिया। छात्रों ने रेल की पटरी के दर्जनभर से अधिक लॉक खोल दिये। इससे दिनभर राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। घटना की सूचना पाकर डीएम, एसपी सहित सभी वरीय पदाधिकारी स्टेशन पहुंचे। पुलिस ने डेढ़ दर्जन उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। घटना में करीब 15 करोड़ रुपये की क्षति का अंदेशा है।

Biharsharif

छात्र युवा आंदोलन से जुड़े छात्रों ने निकाला था मार्च : शुक्रवार की सुबह छात्र युवा आंदोलन से जुड़े छात्रों ने श्रम कल्याण केन्द्र के मैदान से एक मार्च निकाला। प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व छात्र राजद के जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह कर रहे थे।

तीन साल से रेलवे में वेंकेंसी नहीं निकलने का विरोध कर रहे थे : प्रदर्शन में शामिल छात्र पिछले तीन साल से रेलवे में वेंकेंसी नहीं निकलने का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शन करते छात्रों का दल श्रमजीवी एक्सप्रेस को रोकने के लिए स्टेशन पहुंच गया। अचानक छात्रों का दल उग्र रूप ले लिया और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। पूछताछ काउंटर, पार्सल कक्ष, विश्रामालय, मालगोदाम बाबू का कक्ष, स्टेशन मास्टर का रूम, आरक्षण कक्ष, टिकट काउंटर में आग लगा दी। बुकिंग काउंटर से कैश लूट लिये और अलमारी में रखे टिकट को निकालकर जला दिया। 

उपद्रिवयों ने जीआरपी थाने पर किया पथराव व पुलिसकर्मियों को पीटा : उपद्रिवयों ने जीआरपी थाने पर पथराव किया व थाना में घुसकर पुलिसकर्मियों को पीटा। इस दौरान कवरेज कर रहे चार पत्रकारों को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया और उनका मोबाइल छीन लिये। घटना के दौरान आउटर सिग्नल पर श्रमजीवी व राजगीर-हावड़ा एक्सप्रेस घंटों खड़ी रही। भीषण गर्मी में भूखे-प्यासे यात्री परेशान होते रहे। घटना की सूचना पाकर डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसपी कुमार आशीष भारी संख्या में पुलिस के जवानों व दंगा नियंत्रक टीम के साथ वहां पहुंचे। 

17 लोग हिरासत में : पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया और 17 लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि उपद्रव करने वाले छात्रों की पहचान की जा रही है। इस घटना में शामिल बदमाशों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। स्टेशन प्रबंधक श्यामू चौधरी ने बताया कि वरीय अधिकारियों को घटना की सूचना दी गयी है। क्षति का आकलन किया जा रहा है। इधर राजद के जिला प्रवक्ता दिपक कुमार ने कहा कि चौधरी चरण सिंह पूर्व में छात्र राजद के जिलाध्यक्ष थे। उन्हें पार्टी से निकाला जा चुका है। इस घटना से छात्र राजद का कोई संबंध नहीं है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें