class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: हिन्दुस्तान की स्वच्छता मुहिम को मिला मुकाम जब बच्चों ने गाए ये गीत, सुनिए...

oath program and song on Sanitation campaign at saint joseph school at bhagalpur

1 / 2भागलपुर में सेंट जोसफ स्कूल के बच्चों ने गीत और भाषण के बाद स्वच्छता की शपथ ली

oath program and song on Sanitation campaign at saint joseph school at bhagalpur

2 / 2भागलपुर में सेंट जोसफ स्कूल के बच्चों ने गीत और भाषण के बाद स्वच्छता की शपथ ली

PreviousNext

'मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम' आपके अपने और चहेते अखबार 'हिन्दुस्तान' की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान उस समय और बल मिल गया जब स्कूली छात्रों ने कुछ ही घंटों में तैयार स्वच्छता पर आधारित गीत  गाने के बाद इसकी शपथ ली।


दरअसल सेंट जोसफ स्कूल के बच्चों का शुक्रवार की एसेंबली और दिनों से अलग था। यह शुक्रवार का विचार, भाषण तो स्वच्छता पर आधारित था ही। विशेष तौर पर स्वच्छता पर धुन बनाकर गाना तैयार किया गया। 


'हो हल्ला गली मोहल्ला, भारत को स्वच्छ बनाना है, हमने ये ठाना है, हो हल्ला गली मोहल्ला...' ये गीत सेंट जोसफ के प्रिंसिपल फादर अमल राज के निर्देश पर सिल्टू सर ने मात्र कुछ घंटों में ही धुन तैयार कर तैयार किया। इस गाने को बच्चों ने इतने अच्छे से गाया जैसे यह काफी पुराना गाना हो। इस गाने के बाद करीब 34 सौ छात्र-छात्राओं ने 'हिन्दुस्तान' द्वारा दी गई स्वच्छता की शपथ ली।

इतना ही नहीं प्रिंसिपल अमल राज ने अपने भाषण में भी कहा कि सिर्फ शपथ ही नहीं लेना है बल्कि  उसे अपने जीवन में अपनाना है और शपथ को सार्थक करना है। इस दौरान वहां फादर जसवंत, सिस्टर शैला डिसूजा सहित सीनियर और जूनियर सेक्शन के  कई शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं स्टाफ उपस्थित थे। अंत में प्रिंसिपल फादर अमलराज ने हिन्दुस्तान को इस अभियान के लिए शुभकामनाएं और धन्यवाद भी दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:oath program and song on Sanitation campaign at saint joseph school at bhagalpur
भारत को स्वच्छ बनाना है, हमने ये ठाना हैदुकानों में पटाखों के भंडारण और बिक्री पर रोक