ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर में मेयर चुनाव के लिए जोड़ आजमाइश, अफवाहों का बाजार गर्म

भागलपुर में मेयर चुनाव के लिए जोड़ आजमाइश, अफवाहों का बाजार गर्म

भागलपुर में मेयर डप्टिी मेयर के चुनाव के लिए चल रहे दाव पेंच में एक बार फिर मेयर की कुर्सी घूमती नजर आ रही है। मेयर डप्टिी मेयर के चुनाव के लिए चल रहे दाव पेंच में एक बार फिर मेयर की कुर्सी घूमती...

भागलपुर में मेयर चुनाव के लिए जोड़ आजमाइश, अफवाहों का बाजार गर्म
वरीय संवाददाता।,भागलपुरMon, 29 May 2017 02:34 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर में मेयर डप्टिी मेयर के चुनाव के लिए चल रहे दाव पेंच में एक बार फिर मेयर की कुर्सी घूमती नजर आ रही है।

मेयर डप्टिी मेयर के चुनाव के लिए चल रहे दाव पेंच में एक बार फिर मेयर की कुर्सी घूमती नजर आ रही है। रविवार की शाम तक इस मुहिम में लगे कुछ लोगों के बीच यह चर्चा जोर शोर से फैली कि गेम पलट रहा है। सूत्रों की मानें तो वार्ड नंबर 37 की पार्षद बबिता देवी के पक्ष में माहौल बन रहा है। दावा यह भी किया जा रहा है कि जो पार्षद शहर से बाहर हैं उनसे भी संपर्क बना है। 


एक दिन पहले तक अधिकांश लोग यही मान रहे थे कि मेयर पद के लिए सीमा साह के नाम पर सहमति बन गई है। लेकिन जोड़तोड़ में लगे लोगों का दावा है कि पहले तैयार कुनबे में सेंधमारी हो गई है। रविवार की शाम को कई दौर की बैठक अलग-अलग जगहों पर हुई। इन बैठकों में बबिता देवी के पति राजेश मंडल मौजूद थे। कहा जा रहा है कि अल्पसंख्यक समाज के कुछ पार्षदों ने भी बबिता के नाम पर सहमति दी है। बबिता देवी ने इस बाबत इतना कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनके पक्ष में वोटिंग होगी।

इसके लिए सभी पार्षदों से संपर्क हो रहा है। हालांकि रविवार को भी कुछ पार्षदों के शहर से बाहर जाने की सूचना मिली है। सीमा साह के पति जिप अध्यक्ष टुनटुन साह ने भी दावे के साथ कहा है कि वह मजबूती से मैदान में हैं और उपर वाले की इच्छा से परिणाम उनके पक्ष में ही होगा। उन्होंने कहा कि वह किसी परस्थितिि से घबराने वाले नहीं हैं। इधर दो दिन पहले अल्पसंख्यक समाज के पार्षदों के साथ बैठक करने वाले निवर्तमान मेयर दीपक भुवानिया ने भी यह कहा कि मेयर महागठबंधन की ओर से ही बनेगा। चाहे वह अल्पसंख्यक समाज से हो या गैर अल्पसंख्यक समाज से। 

क्रॉस वोटिंग का इतिहास रहा है मेयर डप्टिी मेयर चुनाव में
मेयर डप्टिी मेयर के चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना बन रही है। मेयर डप्टिी मेयर के चुनाव में क्रॉस वोटिंग का इतिहास भी रहा है। पिछली बार डा. प्रीति शेखर के पक्ष में 27 पार्षदों की गोलबंदी होने के बावजूद वह 26 का जादुई आंकड़ा प्राप्त नहीं कर पायी थीं। वहीं डप्टिी मेयर पद के लिए उम्मीदवारी कर रहे मो. नसीमउद्दीन को मात्र 1 वोट मिला था। प्रस्तावक समर्थक ने भी दूसरे को वोट दे दिया था। जबकि मेयर के लिए हुई गोलबंदी में उन्हें डप्टिी मेयर पद के लिए सशक्त उम्मीदवार समझा जा रहा था। 

मारवाड़ी सम्मेलन में बोले मेयर- समाज का बच्चा लेगा जगह 
प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अधिवेशन में मेयर दीपक भुवानिया ने कहा कि उनका कार्यकाल 9 जून को खत्म हो जाएगा। अच्छी बात यह है कि उनके नगर निगम से निकलने के बाद समाज का ही एक बच्चा जगह लेगा। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें