ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरVIDEO: खौफनाक हादसा, मालगाड़ी पर रखी पोकलेन के साथ जिंदा जला युवक

VIDEO: खौफनाक हादसा, मालगाड़ी पर रखी पोकलेन के साथ जिंदा जला युवक

कटिहार रेलवे जंक्शन पर खौफनाक हादसा, देखते ही देखते मालगाड़ी पर रखी पोकलेन मशीन के साथ जिंदा जल ग

Sunilसंवाददाता,कटिहारTue, 19 Sep 2017 08:00 AM

दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका

दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका1 / 2

कटिहार रेलवे जंक्शन पर मालगाड़ी पर रखी पोकलेन मशीन में बिजली के हाईटेंशन तार से आग लग गयी। इससे पोकलेन के साथ उसका खलासी झारखंड के कोडरमा निवासी 19 वर्षीय सिनोध कुमार मंडल जलकर राख हो गया। खलासी को बचाने के क्रम में पोकलेन का चालक प्रदीप कुमार भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घटना की सूचना पर डीआरएम सीपी गुप्ता घटनास्थल पर पहुंचे। रविवार की दोपहर बाद पोकलेन में लगी आग पर दो दमकल और अग्निशमन यंत्र की सहायता से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद नियंत्रण पाया जा सका। डीआरएम ने कहा कि सीनियर डीईएन सी राजवीर के नेतृत्व में चार अधिकारियों की जांच टीम का गठन कर दिया गया है।

घटना में दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा। घायल प्रदीप ने बताया कि तार में स्पार्किंग हुई और खलासी को करंट लग गया। इसके साथ ही पोकलेन मशीन में आग लग गयी और वह जलने लगा। उसने खलासी को बचाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटे इतनी तेज थी तेज था कि खलासी सिनोध को भी बचाया नहीं जा सका। जीआरपी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि मृतक सिनोध का पोस्टमार्टम कराकर उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है। पोकलेन चालक बहादुर यादव के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है। 

आगे की स्लाइड में देखिए दिल दहलाने वाले हादसे का विडियो-

देखते ही देखते मशीन जलने लगी, चालक आग की चपेट में जिंदा जल गया

देखते ही देखते मशीन जलने लगी, चालक आग की चपेट में जिंदा जल गया2 / 2

मालूम हो कि कटिहार रेल मंडल अंतर्गत पश्चिम बंगाल स्थित कुमेदपुर रेलवे जंक्शन के पास काम चल रहा है । इस काम को पूरा करने के बाद पोकलेन चालक और उनके सहयोगी के साथ मशीन को मालगाड़ी पर रखकर उसे रविवार को ही कटिहार लाया गया। मशीन में उसके चालक सिनोद कुमार तथा उसके सहयोगी प्रदीप कुमार सवार थे। इस मशीन से सटा रेलवे का इंजन था।

कटिहार रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 3 संख्या के उत्तरी छोर के पास ही रेलवे लाइन नंबर 9 पर JCB पोकलेन मशीन को खड़ी की गई थी। रविवार की दोपहर करीब 1:30 बजे पोकलेन मशीन के अंदर सीट पर बैठे चालक बाहर निकला तथा वाहर से भी मशीन को देखने लगा इसी बीच बिजली का हाइपरटेंशन तार में JCB मशीन का ऊपरी भाग सट गया और पूरे मशीन में करंट आ गई।  

देखते ही देखते मशीन धू-धू कर जलने लगी इससे पहले की प्रदीप चालक को निकाल पाता चालक आग की चपेट में जिंदा जल गया प्रदीप का पैर हाथ और पीठ भी झुलस गया है। घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई । करीब दो घंटे के मशक्कत के  बाद दो दमकल की मदद से अग्निशामक दस्ता ने आग को पूरी तरह बुझाने में सफल रहा।   आधे घंटे बाद डी आर एम सी पी गुप्ता भी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है। हादसा के बाद लाइन नंबर 9 ऊपर बिजली का तार पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है जिसे मरम्मत करने का काम शुरू कर दिया गया है।