ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरठनके का कहर: भागलपुर में छह बच्चों समेत सात की मौत

ठनके का कहर: भागलपुर में छह बच्चों समेत सात की मौत

भागलपुर के कहलगांव में चार जगह हुए वज्रपात में छह बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। कहलगांव अनुमंडल में गुरुवार को चार जगह हुए वज्रपात में छह बच्चों समेत सात लोगों की...

ठनके का कहर: भागलपुर में छह बच्चों समेत सात की मौत
निज प्रतिनिधि,कहलगांव(भागलपुर)। Fri, 26 May 2017 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर के कहलगांव में चार जगह हुए वज्रपात में छह बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। कहलगांव अनुमंडल में गुरुवार को चार जगह हुए वज्रपात में छह बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। तीन घायलों को अनुमंडल अस्पताल कहलगांव में भर्ती कराया गया, जबकि चार का स्थानीय स्तर पर ही उपचार कराया गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए कहलगांव अस्पताल भेजा, लेकिन वहां से शुक्रवार को भागलपुर भेजकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वज्रपात से ही दो गायों की भी मौत हो गई और दो बछड़े झुलस गए।

 
कहलगांव थाना क्षेत्र के सियां गांव के पास आम बागान में दोपहर करीब सवा दो बजे ठनका गिरने से चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला समेत चार लोग घायल हो गये। मृतकों में पिंटू रख्यिासन के पुत्र दीपू कुमार (10 वर्ष), धमकलाल रख्यिासन की पुत्री संगीता कुमारी (10 वर्ष), उपेन्द्र रख्यिासन की बेटी सुलेखा कुमारी (14 वर्ष) तथा सहेस रख्यिासन की पुत्री आरती कुमारी (आठ वर्ष) शामिल हैं। 


वहीं, रसलपुर सहायक थाना क्षेत्र के खोजा धनौरा गांव में वज्रपात की चपेट में आने से आलोक यादव (25 वर्ष) की भी आम बागान में ही मौत हो गई और उसी गांव का रंजीत साह घायल हो गया। वहीं, सियां गांव के महेश रख्यिासन की बेटी पूजा कुमारी (14 वर्ष), अनिल रख्यिासन की बेटी सविता कुमारी (15 वर्ष), चमकलाल रख्यिासन की बेटी आरती कुमारी (12 वर्ष) और राजेन्द्र रजक की पत्नी सुनैना देवी (45 वर्ष) घायल हो गई। सुनैना का गांव में ही उपचार कराया गया, जबकि अन्य तीनों घायलों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं खोजा धनौरा गांव के घायल रंजीत का भी गांव में ही इलाज कराया गया।


 सन्हौला प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर बाद ठनका गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई और दो अन्य झुलस गए। सन्हौला थाने के ताड़र गांव में मनोज यादव का पुत्र दिलीप यादव (15 वर्ष) घर की छत पर गेहूं उठा रहा था। इसी बीच बिजली कड़की और उसकी मौत हो गई। जबकि बगल में प्रकाश पासवान का पुत्र बट्टिू पासवान (20 वर्ष) और  झाखो यादव की पत्नी कालो देवी (40 वर्ष) बुरी तरह घायल हो गए। 


दूसरी ओर अमडंडा थाना के घुठियानी गांव में अमर कुमार (10 वर्ष) पिता कुशो मंडल की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। सीओ रंजन कुमार ने बताया कि दोनों के परिजनों को सरकारी सहायता के लिए जिला को सूचना भेज दी गई है।

आम चुनते समय आफत बनकर बिजली गिरी 
सियां गांव के बच्चे गांव के निकट भागवत यादव के आम बागान में आंधी के दौरान आम चुनने गये थे। इसी क्रम में ठनका गिरा और एक आम के पेड़ के नीचे खड़े चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई तथा अन्य घायल हो गये। इसी तरह धनौरा गांव में भी आम बागान में ठनका से मौत हुई। सूचना पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सियां गांव पहुंचे तथा मृतकों और घायलों को एंबुलेंश से अस्पताल लाया। सीओ राधामोहन सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से राशि दिलाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें